पैडल यात्री ग्रुप ने लखनऊ के साइकिल प्रेमियों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

लखनऊ। राजधानी के साइकिल स्पोर्ट्स ग्रुप पैडल यात्री ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साइकिल प्रेमियों के साथ साइकिल राइड से आजादी का जश्न मनाया। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंस के साथ हुए इस आयोजन में साइकिल प्रेमियों ने साइक्लिंग से स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ कोरोना को लेकर जागरूकता का सन्देश भी दिया।

स्वतंत्रता दिवस पर हुए इस आयोजन में ग्रुप के संस्थापक राजेश कुमार वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस पर बीमारी और अकेलेपन से आज़ादी के लिए भी साइक्लिंग को लाभदायक बताया। कार्यक्रम आयोजक व प्रभारी आनंद किशोर पांडेय ने कई नए अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों व कई शहरवसियों को भी ग्रुप से जोड़ा और महिलाओं को साइकिल के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया।

शहर के जाने माने मधुमेह रोग के विशेषज्ञ डॉ अजय तिवारी ने डायबिटीज से छुटकारा पाने के लिए साइक्लिंग को काफी लाभकारी बताया। इसके साथ डॉ प्रद्युम्ना मिश्रा (प्रिंसिपल करियर डेंटल कॉलेज) ने भी अपनी साइकिल यात्रा और साइकिलिंग से हुए अपने व्यक्तिगत लाभों के बारे में जानकारी साझा की।

इस राइड में मनोज सिंह, अर्श अरोरा, यशेष व्यास, राम गोपाल, वैभव, अबू, अंश, अनय, परतिस्था, विक्की, सऊद, डॉ मोहम्मद इमरान खान व अन्य कई साइकिल सवारों ने शारीरिक दूरी बनाते हुए जनेश्वर मिश्रा पार्क में राष्ट्र गान के साथ राष्ट्रीय ध्वज के नीचे राइड संपन्न की। पैडल यात्री ग्रुप में डॉक्टर्स, इंजीनियर, प्रोफेसर व खिलाड़ी आदि शामिल हैं और ये ग्रुप हफ्ते में लगभग 3 बार कम से कम 50 कि॰मी की एक राइड पूरी करता है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button