पूर्व CM कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल कोरोना संक्रमित पत्रकार पर FIR दर्ज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक पत्रकार पर FIR दर्ज की गई है। यह पत्रकार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बीते 20 मार्च को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल हुए थे। उसी दिन यह पत्रकार विधानसभा समेत कई जगहों पर गए थे।
उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई पत्रकार मौजूद थे, जिन्हें प्रशासन के निर्देश पर सेल्फ-क्वारनटाइन में भेज दिया गया था। पत्रकार के कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने पर उनके पूरे परिवार को आइसोलेशन पर रखा गया था।

भोपाल पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि पत्रकार के खिलाफ शुक्रवार रात को श्यामला हिल्स पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया गया है। बताया गया है कि पत्रकार पर कोरोनो वायरस महामारी से संबंधित सरकार के प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है।
पत्रकार की बेटी, पोस्ट-ग्रेजुएट कानून की छात्रा है और 18 मार्च को लंदन से भोपाल लौट आई थी। लड़की को होम-क्‍वारंटाइन रहने का आदेश दिया गया था। पत्रकार कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की खबर से भोपाल के मीडिया कर्मियों और प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद अन्य लोगों में दहशत फैल गई थी। पत्रकार बाद में विधानसभा भी गए थे जहां वह कई लोगों के संपर्क में आए थे।
बता दें कि शुक्रवार शाम 4 और लोगों के कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद मध्य प्रदेश में इससे संक्रमित मरीजों कि संख्या बढ़कर 33 हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से 3 लोग इंदौर के रहने वाले और एक उज्जैन का है। राज्यर में अबतक कोरोना के दो मरीजों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले इंदौर से सामने आए हैं। तीन और मरीज मिलने के बाद जिले में यह संख्या 18 हो गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button