पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्‍यतिथि पर पीएम और राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

जुबिली न्यूज़ डेस्क
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्‍यतिथि है। इस मौके पर उन्‍हें हर कोई श्रद्धांजलि दे रहा है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने रविवार सुबह दिल्‍ली स्थित स्‍मृति स्‍थल ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें एक वीडियो ट्वीट कर याद किया। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि ‘प्‍यारे अटल जी को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि। देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान को हमेशा याद रहेगा। इस मौके पर उनकी पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य और पौत्री निहारिका ने भी ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Tributes to beloved Atal Ji on his Punya Tithi. India will always remember his outstanding service and efforts towards our nation’s progress. pic.twitter.com/ZF0H3vEPVd
— Narendra Modi (@narendramodi) August 16, 2020
वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने भी वाजपेयी को याद कर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे।

एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ वो कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई, करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया।’

आज प्रधानमंत्री श्री @NarendraModi जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है।
श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।
— Amit Shah (@AmitShah) August 16, 2020
अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, ‘आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग की ओर अग्रसर है। भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।

I bow to former Prime Minister of India, Atal Bihari Vajpayee ji on his punyatithi. His tremendous contribution towards pubic life and India’s development will always be cherished. His vision for India will continue to inspire coming generations.
— Rajnath Singh (@rajnathsingh) August 16, 2020
इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए ट्वीट किया कि, अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हू। भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे। भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे।
ये भी पढ़े : आखिर मोदी चीन का नाम लेने से क्यों डर रहे हैं?
ये भी पढ़े : आखिर चिराग पासवान नीतीश का विरोध कर क्या जताना चाह रहे हैं?

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button