पूर्व आईएएस शाह फैसल ने बनाई राजनैतिक पार्टी, शहला रशीद हुईं शामिल

श्रीनगर। पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को श्रीनगर के राजबाग में रैली में अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान किया। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट रखा है। रैली का आयोजन गिंदुन मैदान में किया गया। इस दौरान कश्मीरी मूल की जेएनयू छात्र संगठन नेता शहला रशीद भी फैसल की पार्टी में शामिल हुई हैं।
RBI, CBI और NIA जैसे सार्वजनिक संस्थानों को अपने लाभ के लिए इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार
2010 बैच के यूपीएससी टॉपर फैसल ने इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था। उनके अनुसार कश्मीर में न थमने वाली हत्याओं और मुसलमानों को हाशिए पर रखने के विरोध में ऐसा कदम उठाया। फैसल ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि, भारतीय रिजर्व बैंक, केंद्रीय जांच ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी जैसे सार्वजनिक संस्थानों को वह अपने लाभ के लिए इस्तेमाल कर रहा है।
ये भी पढ़ें :-सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस पीसी घोष होंगे देश के पहले लोकपाल !
देश की संवैधानिक संस्थानों को किया जा रहा है नष्ट
उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम से देश के संवैधानिक संस्थानों को नष्ट किया जा रहा है, इसे रोकने की आवश्यकता है। इस्तीफा देने के बाद से पूर्व नौकरशाह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त, स्वच्छ और पारदर्शी राजनीति के लिए युवाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पहल का समर्थन करने के लिए जनवरी में चंदा जुटाने का अभियान भी शुरू किया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button