पुलिस अधिकारी जनता को सुरक्षा दिलाने में निभाएं अहम भूमिका-उइके

रायपुर 24 अगस्त।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि जनता को सुरक्षा और न्याय दिलाने के लिए अहम् भूमिका का निर्वहन करें।
सुश्री उइके ने आज यहां राजभवन में अखिल भारतीय पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन पुलिस अधिकारियों से सौजन्य मुलाकात के दौरान कहा कि..आपको पुलिस अधिकारी की यह जिम्मेदारी जनता को सुरक्षा और न्याय दिलाने के लिए मिली है।इस कारण जनता को सुरक्षा और न्याय दिलाने के लिए अहम् भूमिका का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि कार्य के दौरान अनेक प्रकार की परिस्थितियों और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वही सफल होगा जो इनसे सामंजस्य बनाएगा।
राज्यपाल ने कहा कि जब आप पदस्थ हों तो यह ध्यान रखें कि जब आपके समक्ष कोई पीड़ित और जरूरतमंद आए तो उनकी बात जरूर सुने और उनकी समस्यायों का समाधान करने का हरसंभव प्रयास करें। राज्यपाल ने नक्सल समस्या के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि सुरक्षा बलों को उन क्षेत्रों में मानवीय संवेदना को ध्यान में रखते हुए कार्य एवं व्यवहार करना चाहिए। इससे नक्सल समस्या के समाधान में अधिक मदद मिलेगी।
उन्होने कहा कि नक्सल समस्या के समाधान के लिए उन क्षेत्र के युवाओं को रोजगार एवं शिक्षा के पर्याप्त अवसर मिलना चाहिए, जिससे वे हमेशा मुख्यधारा से जुड़े रहे। राज्य शासन द्वारा अनुसूचित क्षेत्रों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों में स्थानीय लोगों को भर्ती करने की नीति बनाई है, वह सराहनीय है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button