पीएम मोदी में पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडॉउन का किया एलान, कहा बड़े बड़े देश बेबस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक बार फिर रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश आज एक महत्वपूर्ण निर्णय करने जा रहा है।
आज रात 12 बजे से पूरे देश में, ध्यान से सुनिये, पूरे देश में आज रात 12 बजे से संपूर्ण देश लॉकडाउन होने जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान को हर नागरिक को बचाने के लिए लॉक डाउन किया जा रहा है। घरों से बाहर निकलने पर पांबदी लगाई जा रही है। हर जिले हर गांव, हर गली, हर कस्बे को लॉक डाउन किया जा है। यह एक तरह का कर्फ्य की तरह ही होगा।
पीएम मोदी ने कहा कि अगर ऐसी लापरवाही जारी रही तो भारत को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। और यह कीमत कितनी बड़ी चुकानी पड़ेगी। इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। लंबा समय है लेकिन आपके जीवन की रक्षा के लिए आपके परिवार के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे पास एक ही रास्ता है। मेरा विश्वास है कि हर हिंदुस्तान न सिर्फ इस संकट का सामना करेगा बल्कि इस संकट की घड़ी से विजयी होकर निकलेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि आप यह भी देख रहे हैं कि दुनिया के समर्थ से समर्थ देश को भी कैसे इस महामारी ने बेबस कर दिया है। ऐसा नहीं है कि यह देश प्रयास नहीं कर रहे। या उनके पास संसाधनों की कमी है। कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि तमाम तैयारियों और प्रयासों के बावजदू इन देशों में चुनौती बढ़ती ही जा रही है।
कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि सोशल डिस्टेंसिग केवल मरीज के लिए है, बीमार लोगों की आवश्यक है। ये सोचना सही नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग हर नागरिक के लिए हर परिवार के लिए है। परिवार के हर सदस्य के लिए है। प्रधानमंत्री के लिए है। कुछ लोगों की लापरवाही आपके परिवार को, आपके दोस्तों को और आगे चल कर पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोक देगी।
पीएम मोदी ने कहा कि एक्सपर्ट भी यही कह रहे हैं कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र विकल्प है सोशल डिस्टेंसिंग यानि एक दूसरे से दूर रहना। अपने घरों में ही बंद रहना। कोरोना से बचने का इसके अलावा कोई तरीका नहीं है। कोई रास्ता नहीं है। कोरोना को फैलने से रोकना है तो उसके संक्रमण की जो साइकिल है उसको तोड़ना ही होगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button