अभी अभी: पीएम मोदी ने देश के लिए लिया ऐसा फैसला, देश की जनता को बिल्कुल भी नही थी ऐसी उम्मीद

मोदी सरकार ने बीते दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब कई बड़े कदम उठाने जा रही है। पहले देश में कालाधान और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नोटबंदी जैसा ऐतिहासिक कदम उठाया। और अब सरकार ने आम जनता को झटका देने वाला एक और फैसला करने का मन बना लिया है। दरअसल, असम में भाजपा सरकार ने रविवार को राज्य में जनसंख्‍या नीति का मसौदा पेश किया। इसमें कहा गया है कि जिनके भी  दो से ज्‍यादा बच्‍चे होंगे उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। साथ ही साथ राज्‍य में लड़कियों को यूनिवर्सिटी स्‍तर पर मुफ्त शिक्षा की पेशकश भी की गई है।

अभी अभी: बीजेपी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे के अन्दर यूपी में वरुण गांधी को मिलेगी सीएम से भी बड़ी जिम्मेदारीमोदी सरकार

अभी-अभी: पीएम मोदी के सामने किसानों ने किया न्यूड प्रदर्शन, दे डाली ये बड़ी धमकी…

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने एक सम्मेलन में कहा कि यह मसौदा जनसंख्या नीति है। हमने सुझाव दिया है कि दो से अधिक संतान वाले किसी सरकारी नौकरी के पात्र नहीं होंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस शर्त को पूरा करने के बाद नौकरी पाने वाले किसी व्यक्ति को अपने सेवाकाल के अंत तक इसे लागू रखना होगा। शर्मा के अनुसार, ट्रैक्टर देने, आवास उपलब्ध कराने और अन्य ऐसी लाभ वाली सरकारी योजनाओं के लिए भी यह द्विसंतान नीति लागू होगी।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस शर्त को पूरा करने के बाद नौकरी पाने वाले किसी व्यक्ति को अपने सेवाकाल के अंत तक इसे लागू रखना होगा। शर्मा के अनुसार, ट्रैक्टर देने, आवास उपलब्ध कराने और अन्य ऐसी लाभ वाली सरकारी योजनाओं के लिए भी यह द्विसंतान नीति लागू होगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button