पीएम मोदी के संबोधन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम का कटाक्ष

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने ‘मिशन शक्ति’ की सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर कटाक्ष किया है। चिदंबरम ने कहा कि ‘नासमझ सरकार’ ही देश की रक्षा क्षमता का खुलासा करती है।पीएम मोदी के संबोधन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम का कटाक्ष

मोदी सरकार पर हमला करते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, ‘सैटेलाइट को मार गिराने की हमारे पास क्षमता कई वर्षों से रही है। सूझबूझ वाली सरकार देश की इस क्षमता को गोपनीय रखती है। सिर्फ नासमझ सरकार ही इसका खुलासा करेगी और रक्षा गोपनीयता को भंग करेगी।’ कांग्रेस नेता ने ‘मिशन शक्ति’ पर पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर भी सवाल उठाया। 

उन्होंने पूछा कि चुनाव के मध्य ही एंटी सैटेलाइट मिसाइल परीक्षण की घोषणा क्यों की गई। चिदंबरम ने दावा किया कि इसके पीछे प्रधानमंत्री का मकसद चुनाव में अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाना था। बताते चलें कि कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की थी। हालांकि, चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री को क्लीन चिट दे दी है। 

बेरोजगारी दर 45 वर्षों में उच्चतम स्तर पर

चिदंबरम ने बेरोजगारी दर के 45 वर्षों में सबसे उच्चतम स्तर पर चले जाने को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि भारत में बेरोजगारी दर 7.1 फीसदी है, जो पिछले 45 वर्षों में सबसे ऊपर है। क्यों? मोदी जी इसका जवाब देंगे? उन्होंने कहा कि एनएसएसओ के आंकड़े के मुताबिक, 4.70 करोड़ नौकरियां चली गईं। क्यों? मोदी जी इसका भी जवाब देंगे? 

Back to top button