पामसंडे, गुड फ्राइडे व ईस्टर पर ऑनलाइन करिए प्रभु यीशु के दर्शन

लखनऊ: महामारी का सबब बने कोरोना वायरस के कारण इन दिनों सभी धार्मिक स्थलों के कपाट बंद कर दिए है। जिसके चलते ईसाई समाज पामसंडे, गुड फ्राइडे व ईस्टर पर्व अपने घर में रहकर ही मनाएगा। पादरी अपने घर में प्रभु यीशु की आराधना कर फेसबुक लाइव के जरिये समाज के लोगों को ऑनलाइन दर्शन कराएंगे। जिससे हर कोई घर बैठे प्रभु यीशु की पूजा में शामिल हो सके।
एबीसी चर्च के पादरी मौरिस कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। इसी बीच 5 अप्रैल को ईसाई समाज का प्रमुख पर्व पामसंडे, 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक पैशन वीक, 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे व 12 अप्रैल को ईस्टर पड़ रहा है। इस बार इन सभी पर्व पर गिरिजाघरों में कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। सभी भक्त प्रभु यीशु की होने वाली विशेष पूजा में ऑनलाइन होकर घर से ही शामिल होंगे।सभी लोग प्रभु यीशु की आराधना कर कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए प्रार्थना करेंगे। जिससे इस बीमारी से जल्द से जल्द छुटकारा पाया जा सके।
यू ट्यूब पर रहेगी रिकॉर्डिंग
पामसंडे, गुड फ्राइडे व ईस्टर पर होने वाली प्रभु यीशु की पूजा पाठ की रिकॉर्डिंग यू ट्यूब पर भी डाली जायगी। जो लोग फेसबुक लाइव से नहीं जुड़ पाएंगे,वह यू ट्यूब पर प्रभु यीशु के दर्शन कर सकें।
कोरोना से डरे नहीं बल्कि जागरूक हों। लॉकडाउन के कारण भक्त आने वाले पर्व पर गिरिजाघर आकर प्रभु के दर्शन नहीं कर सकेंगे। इसीलिए ऑन लाइन व्यवस्था कराई जा रही है।
पादरी आशीष मैक्सटन
लालबाग मेथोडिस्ट चर्च
पवित्र मिस्सा पाठ यू ट्यूब पर डाला जायगा। जिससे भक्त आध्यात्मिक रूप से घर बैठे पूजा में शामिल हो सकें। बगैर किसी विशेष जरूरत के घर से बाहर न निकलें।
फादर डोनाल्ड डिसूजा
कैथेड्रल चर्च
हम सबको यह बात अच्छी तरह से समझनी होगी कि लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करे। घर पर रहकर प्रभु यीशु की आराधना करें। एक दूसरे से कम से कम मिलें।
पादरी मौरिस कुमार
एबीसी चर्च अलीगंज

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button