Home > ज़रा-हटके > पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

अक्सर मीडिया में सऊदी अरब की खबर आती है तो वह कट्टरता, क्रूरता और आतंकी गतिविधियों से जुड़ी होती है, लेकिन इस बार यहां से बाप-बेटी के बीतचीत से जुड़ी एक ऐसी खबर सोशल मीडिया में आई है जो शायद हर किसी का दिल जीत ले. मूल रूप से सऊदी अरब में रहने वाली मुस्लिम लड़की लामया इन दिनों अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रही है.

हालांकि उसके पिता सऊदी में ही काम करते हैं. लामया ने अपने पिता से पूछा, ‘पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर सकती हूं?’ इसपर उसके पिता ने ऐसा जवाब दिया है जो शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी. बेटी के हिजाब पहनने या न पहनने के सवाल पर पिता का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे सऊदी में एक बड़े बदलाव के रूप में भी देख रहे हैं.

पिता ने बेटी के सवाल का दिया ये जवाब
बेटी के सवाल पर पिता ने लिखा, ‘मेरी प्यारी, इस सवाल का जवाब मुझे नहीं तय करना है. मैं क्या, कोई भी पुरुष तुम्हारे लिए इसका फैसला नहीं कर सकता. अगर इसे ठीक मानती हो तो ऐसा ही करो, मैं हर फैसले में तुम्हारे साथ हूं।’ इसके आगे पिता लामया से पूछते हैं, क्या सबकुछ ठीक है? क्या कुछ गलत हुआ है? लामया ने पिता के इस जवाब को ट्विटर शेयर किया है, जिसे ज्यादातर लोग सराह रहे हैं.अक्सर मीडिया में सऊदी अरब की खबर आती है तो वह कट्टरता, क्रूरता और आतंकी गतिविधियों से जुड़ी होती है, लेकिन इस बार यहां से बाप-बेटी के बीतचीत से जुड़ी एक ऐसी खबर सोशल मीडिया में आई है जो शायद हर किसी का दिल जीत ले. मूल रूप से सऊदी अरब में रहने वाली मुस्लिम लड़की लामया इन दिनों अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रही है. हालांकि उसके पिता सऊदी में ही काम करते हैं. लामया ने अपने पिता से पूछा, ‘पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर सकती हूं?’ इसपर उसके पिता ने ऐसा जवाब दिया है जो शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी. बेटी के हिजाब पहनने या न पहनने के सवाल पर पिता का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे सऊदी में एक बड़े बदलाव के रूप में भी देख रहे हैं.

पिता ने बेटी के सवाल का दिया ये जवाब
बेटी के सवाल पर पिता ने लिखा, ‘मेरी प्यारी, इस सवाल का जवाब मुझे नहीं तय करना है. मैं क्या, कोई भी पुरुष तुम्हारे लिए इसका फैसला नहीं कर सकता. अगर इसे ठीक मानती हो तो ऐसा ही करो, मैं हर फैसले में तुम्हारे साथ हूं।’ इसके आगे पिता लामया से पूछते हैं, क्या सबकुछ ठीक है? क्या कुछ गलत हुआ है? लामया ने पिता के इस जवाब को ट्विटर शेयर किया है, जिसे ज्यादातर लोग सराह रहे हैं.हाल ही में लामया ने कहा था कि वह ट्रंप के खिलाफ हैं, क्योंकि उनके मुस्लिम देशों के नागरियों की अमेरिका में एंट्री बैन किए जाने से वह प्रभावित हो रही हैं. इसपर एक शख्स ने लामया को सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘इस्लाम का बचाव करना बंद करो, चुप रहो, तुम अपना स्कॉर्फतक नहीं उतार सकतीं वर्ना तुम्हारे पिता तुम्हारी खूब पिटाई करेंगे.’ इसके बाद लामया ने पिता से हिजाब उतारने की मांग की थी.

Loading...

Check Also

VIDEO: दारू पीने के लिए महिला ने फ्लाइट में की इतनी गन्दी हरकत...

VIDEO: दारू पीने के लिए महिला ने फ्लाइट में की इतनी गन्दी हरकत…

नशे में धुत होकर किस हद तक पहुंच जाते हैं इस बारे में उन्हें जरा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com