पाक में हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन! सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन करवाने और फिर उनकी शादी कराने का मामला सामने आया है। इसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया है।
पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का होली से एक दिन पहले अपहरण किया
बता दें कि होली की पूर्वसंध्या पर 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का ‘प्रभावशाली’ लोगों के एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था। इस मामले में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा कि पूरे मामले पर हमें रिपोर्ट दें। पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का होली से एक दिन पहले अपहरण किया गया।
ये भी पढ़ें :-बीजेपी ने पटना साहिब से काटा शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट, आज कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल 
वीडियो वायरल , मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिखे
अपहरण के बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिख रहे हैं। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम अपनाने का दावा करते हुए कह रही है कि उनके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है। पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय ने घटना के खिलाफ व्यापक स्तर पर प्रदर्शन कर मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Loading...

I have asked Indian High Commissioner in Pakistan to send a report on this. @IndiainPakistanTwo Hindu girls abducted on Holi eve in Pakistan’s Sindh https://t.co/r4bTBSoy9d via @TOIWorld
— Chowkidar Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) March 24, 2019

प्रधानमंत्री इमरान खान को देश के अल्पसंख्यकों से किए गए वादे की याद दिलाई
सुषमा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को देश के अल्पसंख्यकों से किए गए वादे की याद दिलाई। पाकिस्तान हिंदू सेवा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय धनजा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मामले का संज्ञान लेने और पाकिस्तान में सभी अल्पसंख्यक वास्तव में सुरक्षित हैं, यह साबित करने की मांग की।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com