पाक ने लगाया गलत नक्‍शा तो अजित डोभाल ने छोड़ दी मीटिंग, रूस भी आया साथ

नई दिल्‍ली। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि शंघाई सहयोग संगठन के अध्यक्ष रूस द्वारा आयोजित सदस्य देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक में आज पाकिस्तानी एनएसए ने जानबूझकर एक झूठा मानचित्र पेश किया जिसे पाकिस्तान ने हाल ही में प्रचारित करना शुरू किया है।

Loading...

विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि यह पाकिस्तान ओर से मेजबान द्वारा दी गई सलाह के खिलाफ, घोर उपेक्षा वाला और बैठक के मानदंडों का उल्लंघन था। मेजबान के साथ परामर्श करके एनएसए अजित डोभाल ने तुरंत ही इसका विरोध करते हुए बैठक को छोड़ दिया। पाक इसके बाद भी बैठक में एक भ्रामक तस्वीर पेश करता रहा।
सरकार के सूत्रों ने कहा है कि रूसी महासंघ की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सचिव निकोलाई पत्रुशेव ने यह संदेश भिजवाया है कि पाकिस्तान ने जो किया रूस उसका समर्थन नहीं करता है और आशा करता है कि पाक का भड़काऊ बर्ताव शंघाई सहयोग संगठन में भारत की सहभागिता पर कोई असर नहीं डालेगा और न ही यह पत्रुशेव के भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ के व्यक्तिगत संबंधों पर कोई असर डालेगा।
सरकारी सूत्रों ने जानकारी दी है कि रूसी महासंघ की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सचिव ने आगे के कार्यक्रमों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के मौजूद रहने की आशा व्यक्त की है।
The post पाक ने लगाया गलत नक्‍शा तो अजित डोभाल ने छोड़ दी मीटिंग, रूस भी आया साथ appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...