पहले दो लड़कियों ने शादी रचाई, अब नौबत इस हद तक आई

नई दिल्ली। कुदरत के नियम के विपरीत गर हम जाते हैं तो एक दिन उसका नुक्सान भी हम ही उठाते हैं। जी! कुछ ऐसा ही दो समलैंगिक लड़कियों के साथ हुआ जब पहले तो उन्होंने आपस में शादी रचाई और आखिरकार महज पांच साल में दोनों के बीच नौबत इस हद तक आ गई कि अब दोनों ही एक दूसरे से पिंड छुड़ाने में लग गई हैं।
गौरतलब है कि हरियाणा  के जिंद में पांच साल पहले लिंग परिवर्तन करवाकर एक लड़की पुरुष बन गई थी और फिर उसने अपनी सहेली के साथ शादी की थी। इसके बाद दोनों ने ढाई साल के एक लड़के को भी गोद लिया था। अब वे कोर्ट पहुंच गई हैं, उनका कहना है उन्हें किसी भी हालत में तलाक चाहिए।
बताया जाता है कि गुरुवार को दोनों लड़कियां जिला महिला एवं बाल संरक्षक अधिकारी कार्यालय पहुंची। शिकायत मिलने के बाद जिला महिला एवं बाल संरक्षक अधिकारी की टीम ने दोनों को सुनवाई के लिए बुलाया है। सोनीपत निवासी महिला ने जिला महिला संरक्षण अधिकारी कार्यालय में शिकायत देकर कहा कि जींद के पटियाला चौक क्षेत्र निवासी लड़की से उसकी दोस्ती थी। पांच साल पहले उसकी दोस्त ने लिंग परिवर्तन करवा लिया और फिर दोनों ने शादी रचा ली।
इसके बाद दोनों पति-पत्नी बनकर रहने लगे, लेकिन महिला से पुरुष बनी उसकी सहेली कोई काम नहीं करती है। आर्थिक हालातों के चलते दोनों के सामने घर चलाने का संकट आ गया है। इस वजह से उनमें झगड़ा भी होने लगा था। अब वे दोनों एक दूसरे के साथ नहीं रहना चाहती और तलाक चाहती हैं। अब लड़की ने इस शादी से अलग होकर अपने पति से तलाक लेने की अच्छा जताई है। वहीं फिलहाल दोनों पक्षों को कार्यालय में बुलाया है। जहां पर दोनों पक्षों से बातचीत की जाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button