परिषदीय विद्यालयों में नही हो रहा खाद्यान्न वितरण, उच्चाधिकारियों को भेजी गई शिकायत

वज़ीरगंज (गोण्डा) । परिषदीय विद्यालयों में लॉकडाउन के दौरान मध्यान्ह भोजन न बनने के चलते छात्रों को खाद्यान्न वितरित करने के सरकारी आदेश कोटेदार की मनमानी की भेंट चढ़ गया है। अगस्त माह बीतने को है, किंतु विद्यालयों में खाद्यान्न का वितरण नहीं किया गया। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को शिकायत भी भेजी गई है।

मामला चंदापुर ग्रामपंचायत से सम्बंधित है, जहां नामांकित छात्र-छात्राएं खाद्यान्न वितरण की राह देख रहें है। यहां के खाद्यान्न उठान की जिम्मेदारी ख़िरीडीह के कोटेदार की रही, जिसने खाद्यान्न उठाया भी है पर अब तक विद्यालयों में खाद्यान्न उपलब्ध नही कराया है।जबकि बेसिक शिक्षा विभाग खाद्यान्न वितरण की लगातार सूचना मांग रहा। सम्बंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के कोटेदार से बार बार मांगने के बावजूद खाद्यान्न न मिलने पर इसकी सूचना खंड शिक्षा अधिकारी समेत उच्चाधिकारियों को भी भेजी गई है।

उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक कुसमावती देवी व मनोज कुमार ने बताया कि जूनियर के बच्चों को 11 किलो 400 ग्राम प्रति बच्चा व प्राइमरी के बच्चों को 7 किलो 600 ग्राम प्रति बच्चा को खाद्यान्न वितरण क्व लिए कई बार कोटेदार से आग्रह किया, किन्तु खाद्यान्न नहीं मिला। खंड शिक्षाधिकारी ममता सिंह ने बताया कि उपरोक्त सम्बन्ध में सूचना मिली है वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button