‘परिवार’ रखेंगे बरकरार,’ लोकसभा चुनाव में अखिलेश होंगे इस सीट के उम्मीदवार

वाराणसी। लोकसभा चुनाव 2019 में सपा अध्यक्ष पूर्वांचल से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी ने शुक्रवार यानी आज लखनऊ में बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसी बैठक में अखिलेश के साथ ही वाराणसी से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल और बलिया से नीरज शेखर के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। चंदौली सीट के प्रत्याशी पर पेंच फंस गया है।
ये भी पढ़ें :-बसपा सुप्रीमो मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव 
आपको बता दें बसपा से गठबंधन के बाद तय सीटों में सपा ने अब तक जिन सीटों से उम्मीदवार तय किए हैं, उनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी, फिरोजाबाद और बदायूं से ‘यादव परिवार’ के उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं। बृहस्पतिवार को मुलायम सिंह यादव ने बहू अपर्णा यादव को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही संभल से टिकट देने की सलाह दी है। इससे पूर्वांचल में परिवार की उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाती।
ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019 के लिए BJP कल कर सकती है उम्मीदवारों के नाम का एलान 
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2019 में 75 सीटें जीतने का एलान करते हुए अमेठी और आजमगढ़ को क्रमश: कांग्रेस और सपा से छीनने की बात कह चुके हैं। इससे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को आशंका थी कि अगर पूर्वांचल से ‘यादव परिवार’ ने चुनाव नहीं लड़ा तो सत्ता पक्ष सपा को ‘रणछोड़’ का मुद्दा गरमाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button