पटनायक ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा- ‘अधजल गगरी छलकत जाए’

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के साथ किए गए वादों को लेकर मंगलवार को भाजपानीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा और इसे ‘अधजल गगरी छलकत जाए’ के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ओडिशा को ‘विशेष राज्य’ का दर्जा देने का वादा किया था, लेकिन राज्य के लोग अभी भी उस वादे के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं।

पटनायक ने यहां अपनी पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) की जन संपर्क पदयत्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा, “भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में ओडिशा को यह दर्जा देने का वादा किया था, लेकिन अब तक कुछ भी नहीं किया गया है। जैसा हम जानते हैं, खाली बर्तन खूब शोर मचाते हैं।”
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है।
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी बीजद सरकार ने अपने सभी वादों को पूरा किया है।
यह भी पढ़ेंः Nobel Prize 2018: इन तीन वैज्ञानिकों को मिला भौतिकी का नोबेल पुरस्कार
उन्होंने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए किसी प्रकार से फंड की कोई कमी नहीं होगी।
पटनायक ने कहा कि राज्य को अपना खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत योग्य लाभार्थियों को योजना से बाहर कर दिया गया था।
जन संपर्क पदयात्रा एक महीने तक पूरे राज्य में निकाली जाएगी। इस दौरान बीजद कार्यकर्ता और नेता जनता के बीच जाकर पटनायक सरकार के कल्याण कार्यक्रमों के बारे में बताएंगे।

The post पटनायक ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा- ‘अधजल गगरी छलकत जाए’ appeared first on Live Today | Live Online News & Views.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button