पंजाब के लोगों पर मुगलों और अंग्रेजों से भी अधिक जुल्म कर रही कांग्रेस : बादल

पटियाला:पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि कांग्रेस सरकार पंजाब के लोगों पर मुगलों और अंग्रेजों से भी अधिक जुल्म कर रही है और जैसे अंग्रेजों के साथ लड़ कर देश को आजादी दिलाई, उसी तरह अब कांग्रेस के साथ लड़ाई लड़ कर पंजाब को आजाद कराने का समय आ गया है।
बादल यहां महमदपुर में 7 अक्तूबर को कांग्रेस के जबर और जुल्म के विरुद्ध हो रही विशाल रैली के लिए पटियाला देहाती और पटियाला शहरी हलके की बैठक के मौके पर संबोधित कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने कहा कि सिखों के पवित्र स्थान श्री हरिमंदिर साहिब पर जिस तरह कांग्रेस ने तोपें चढ़ाकर सिखों के हृदय छलनी किए, यह सारी दुनिया को पता है। पवित्र सरोवर खून के साथ भर दिया और ऐसी कांग्रेस को पंजाब के बहादुर लोग कभी भी क्षमा नहीं करेंगे। ब्लाक समिति, जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस ने जो धक्केशाही की है, ऐसी धक्केशाही कभी 70 वर्ष में पंजाब में नहीं हुई।

पंजाब की कांग्रेस सरकार एक जाली कमीशन के जरिए बरगाड़ी कांड को लेकर सारी पंजाब की जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है जबकि वास्तविकता यह है कि यह कमीशन कांग्रेस की कठपुतली था जिसको बनाते समय ही कैप्टन अमरेन्द्र ने अपने दोस्त जस्टिस रणजीत सिंह को इस कमीशन का प्रमुख लगाया था। कमीशन ने जाली रिपोर्ट तैयार करके कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को तो खुश कर लिया है परंतु पंजाब के लोग कांग्रेस की इस हरकत से उदास हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने हमेशा ही पंथक पार्टी होने का रोल अदा किया है और करता रहेगा। उन्होंने कहा कि वास्तव में कांग्रेस सरकार लोगों को गुमराह पर गुमराह करती जा रही है परंतु पंजाब के लोग झूठे लोगों को सिर्फ एक बार मौका देते हैं और फिर दोबारा घर पर बैठा देते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button