न्यूज़ीलैंड में नमाज़ियों की शहादत पर मुस्लिम देशों का संगठन बुलाये एमरजेंसी मीटिंग में की माँग, देखिए

न्यूज़ीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुए आतंकी हमले में 49 नमाज़ी शहीद होगए हैं और 50 के लगभग हॉस्पिटल में भर्ती हैं,जुमे की नमाज़ पढ़ रहे नमाज़ियों पर हमले की दुनियाभर में कड़े शब्दों में निंदा होरही है,तुर्की ने भी कड़े शब्दों में आलोचना करी है।
इस मामले में ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने न्यूजीलैंड में मुस्लिम नामजियों पर शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है, उन्होने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से आह्वान किया है कि वे नरसंहार पर एक आपातकालीन सत्र आयोजित करें।
मेव्लुट कैवुसोग्लू के साथ शुक्रवार को फोन पर हुई बातचीत में तुर्की के विदेश मंत्री जो ओआईसी के घूर्णन अध्यक्ष हैं, जरीफ ने इस जघन्य अपराध के लिए मुस्लिम राज्यों की उचित प्रतिक्रिया का आह्वान किया।

#Iran calls for OIC meeting after #NewZealand attacks https://t.co/mHIw4ZuyGb pic.twitter.com/WATcxvjGl6
— ANADOLU AGENCY (ENG) (@anadoluagency) March 16, 2019

ईरानी विदेश मंत्री ने न्यूजीलैंड के आतंकवादी हमले के साथ-साथ इजरायली सैनिकों के कब्जे वाले फिलिस्तीन में मुस्लिमों के मस्जिद के अपमान का संकेत दिया, और प्रस्तावित किया कि ओआईसी तुरंत नेताओं या विदेश मंत्रियों के स्तर पर एक आपातकालीन बैठक आयोजित करे।
ज़रीफ ने पहले पश्चिमी देशों में इस्लामोफोबिया को समाप्त करने का आह्वान करते हुए कहा था, “आज के क्राइस्टचर्च के आतंक से ईरानी गहरे सदमे में हैं और दुखी हैं। लेकिन हम हैरान नहीं हैं। अमेरिकी ने यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, और फ्रांसीसी स्कूलों में हमारे धर्म का पालन करने की अनुमति नहीं है, हम ईरानियों को यह भी अच्छी तरह से पता है कि इस्लाम की महानता और घृणा क्या है। ”

#OIC Secretary General Dr. Yousef Al-Othaimeen, condemned in the strongest terms, the heinous #terrorist attack against innocent #Muslims praying on Friday, 15 March 2019, at Al Noor & Lindwood Mosques, in #Christchurch, #NewZealand, that killed more than 40 Muslims. 1/
— OIC (@OIC_OCI) March 15, 2019

ब्रेंटन टैरंट के रूप में पहचाने जाने वाले एक ऑस्ट्रेलियाई बंदूकधारी ने देश के सबसे खराब सामूहिक गोलीबारी में न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज के दौरान 49 लोगों को मार डाला और 20 से अधिक को घायल कर दिया।
शूटर ने क्राइस्टचर्च शहर में एक मस्जिद पर हुए हमले का फेसबुक पर लाइव फुटेज प्रसारित किया, वीडियो गेम में खेले गए नरसंहार को दिखाया, एक “घोषणापत्र” प्रकाशित करने के बाद जिसमें उन्होंने अप्रवासियों को “आक्रमणकारी” कहा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button