न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना में 49 लोग मारे गए

क्राइस्‍टचर्च 15 मार्च।न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना में 49 लोग मारे गए हैं और 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
मस्जिदों में जुम्‍मे की नमाज के लिए कई लोग एकत्र हुए थे। न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने मृतकों की संख्‍या की पुष्टि की है और गोलीबारी की इस घटना को देश के इतिहास में काला दिवस कहा है।गोलीबारी की निंदा करते हुए उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है।
न्‍यूजीलैंड पुलिस ने घटना के सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया है और बरामद हुए कई विस्‍फोटक उपकरण निष्‍क्रिय कर दिए हैं।  क्राइस्‍टचर्च में घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस गोली चलाने वाले व्‍यक्ति की तलाश कर रही है। पुलिस ने कहा है कि शहर में काफी खतरा बना हुआ है लेकिन पूरी मुस्‍तैदी के साथ स्थिति से निपटा जा रहा है। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि गोलीबारी में कितने लोग शामिल थे।
इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने कहा कि न्‍यूजीलैंड में गोलीबारी के लिए जिम्‍मेदार बंदूकधारी ऑस्‍ट्रेलियाई मूल का नागरिक था। उन्‍होंने हमलावर को ‘उग्रवादी, दक्षिणपंथी और हिंसक आतंकवादी’ करार दिया है। 
 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button