न्यूजीलैंड: मस्जिद में गोली बरसा रहे आतंकी से जब इस बहादुर शख्स ने छीन ली बंदूक

सैयद ने बताया कि यहीं काम करने वाले एक युवक ने हमलावर आतंकी का सामना किया…

न्यूजीलैंड स्थित क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुए हमले में अपनी जाने बचाने की जद्दोजहद में लगे लोगों ने उस वक्त के हालात बयान किए हैं. लोगों ने बताया कि आतंकी बिना इसकी परवाह किए कि सामने कौन है, गोलीबारी किए जा रहा था. उसने बुजुर्गों और बच्चों को भी निशाना बनाया.

ऐसे ही एक हालात के बारे में अनवर अलसलेह ने भी बताया. अनवर के मुताबिक जब अल नूर मस्जिद में हमला हुआ तो वह नमाज करने जा रहे थे. अनवर भी उसी मस्जिद में थे. अनवर ने कहा- जब हमला हुआ तो मैंने खुद को बाथरूम में छिपा लिया और पुलिस को फोन किया. ‘

अनवर के मुताबिक वह बाथरूम के अंदर से ही सुन पा रहे थे कि लोग आतंकी से जान की भीख मांग रहे थे, लेकिन उसने तब तक गोली चलाई जब तक की लोग मर नहीं गए.

बता दें कि लिनवुड मस्जिद में भी आतंकी ने हमला किया और यहां सात लोग मारे गए. न्यूजीलैंड हेराल्ड के अनुसार यहां नमाज पढ़ने आए सैयद मजहरुद्दीन ने बताया कि एक शख्स आया और गोलीबारी करने लगा. मस्जिद में कुछ लोग नमाज अदा कर रहे थे तभी उसने गोली चलानी शुरू कर दी.

सैयद ने बताया कि यहीं काम करने वाले एक युवक ने हमलावर आतंकी का सामना किया. मजहरुद्दीन के मुताबिक युवक ने देखा कि आतंकी का ध्यान कहीं और है, तभी उसने आतंकी को धक्का मारा और उसकी बंदूक पर टूट पड़ा. इसके तुरंत बाद हमलावर एक कार में बैठा और घटनास्थल से भाग गया.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button