नोबेल विजेता साइंटिस्ट का दावा, जल्द खत्म होगा कोरोना का कहर-चीन पर की थी सटीक भविष्यवाणी

नई दिल्ली: कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरी दुनिया में जद्दोजहद जारी है। भारत सहति तमाम देशों तमाम एहतियाती कदम उठाए हैं। इसके चलते दुनिया की करीब एक तिहाई आबादी घरों में कैद है। इस बीच, कोरोना वायरस को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट की एक ऐसी भविष्यवाणी की है, जो चिंतित लोगों को कुछ राहत दे सकती है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस समय महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है। इसलिए कोविड-19 का कहर जल्द ही खत्म हो जाएगा।
रसायन विज्ञान में 2013 का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले लेविट ने इससे पहले चीन में महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि चीन में यह महामारी विनाशकारी प्रकोप लेकर आएगी। माइकल ने कई अन्य विशेषज्ञों से पहले ही इसकी भविष्यवाणी की थी। माइकल लेविट वही हैं, जिन्होंने भविष्यावाणी की थी कि चीन में सवा तीन हजार लोग मरेंगे।
माइकल लेविट ने ‘द लॉस एंजिल्स टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हमें कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए जो करना चाहिए, वो हम कर रहे हैं। हम सब ठीक होने जा रहे हैं। लेविट ने आगे बताया कि परिस्थिति उतनी भयावह नहीं है, जितना कि चेताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या परेशान करने वाली है, मगर धीमी वृद्धि के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। कोरोना वायरस से दुनियाभर में इस वायरस से अब तक साढ़े चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button