नोबेल पुरस्कार विजेता एक वैज्ञानिक ने किया दावा, कोरोना का अंत निकट

नई दिल्ली: जहाँ एक तरफ वैश्विक महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस थमने का नाम ही नहीं ले रहा. दिन ब दिन पीड़ितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीँ दूसरी तरफ नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक स्टैनफोर्ड बायोफिजिसिस्ट माइकेल लेविट ने दावा किया है कि कोरोना का अंत निकट है.
माइकेल लेविट का कहना है कि कोरोना वायरस से जितना बुरा होना था हो चुका लेकिन अब हालात बेहतर होंगे. लेविट ने लॉस एंजेल्स टाइम्स को दिए इंटरव्यू में यह दावा किया. उनके इस दावे को गंभीरता से लिया जा रहा है कि क्योंकि चीन में कोरोना वायरस को लेकर उनकी भविष्यवाणी सही साबित हुई थी.
लेविट ने फरवरी में यह भविष्यवाणी की थी कि चीन में हालात सुधरेंगे. उनकी भविष्यवाणी के बाद धीरे-धारे चीन में हालात बेहतर होने लगे. चीन ने कोरोना वायरस पर काफी हद तक काबू पा लिया है. कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र रहा चीन का हुबेई प्रांत लंबे लॉकडाउन के बाद अब खुलने वाला है.
लेविट ने चीन में कोरोना के मरीजों और इससे होने वाली मौतों को लेकर भी सटीक अनुमान लगाया. उन्होंने अनुमान लगाया था कि चीन में कोरोना के 80,000 मामले आ सकते हैं और 3250 मौतें हो सकती हैं. मंगलवार तक चीन में 3277 मौतें और 81171 मामले सामने आए हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button