प्रेसिडेंट-‘मोदी सरकार कश्मीर के युवकों को पैसे देकर आर्मी पर पत्थर फेंकवा रही…’

कश्मीर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूख अब्दुल्ला ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कश्मीर में पथराव करने वालों का भी सपोर्ट किया है। उन्होंने दावा किया है कि सभी पत्थरबाज एक जैसे नहीं हैं।

योगी सरकार कराएगी मुस्लिम लड़कियों की शादी ‘मेहर’ देने की योजना

बड़ी खबर: तुरंत चेक करें अपना खाता, बिकी 1 करोड़ लोगों के बैंक खातों की जानकारी

फारूख ने यह सवाल भी उठाया कि क्या देश इनके बारे में और इनके भविष्य को लेकर चिंतित है? उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि कई पत्थरबाज ऐसे भी हो सकते हैं जिन्हें सरकार पैसे देती हो।

बता दें कि कश्मीर में पत्थरबाजी बिजनेस बन गई है, जिसे लेकर कई बार सवाल उठ चुके हैं। केंद्र सरकार इस पर लगाम लगाने की स्ट्रैटजी तैयार कर रही है।

फारूख अब्दुल्ला गुरुवार को बैसाखी पर एक प्रोग्राम में शामिल होने पहुंचे थे। वहां जर्नलिस्ट्स ने पत्थरबाजों को उनके सपोर्ट और चुनाव में वोट हासिल करने के लिए नरम अलगाववाद के उनके प्रचार पर सवाल किए। पूर्व सीएम फारूख से जब कहा गया कि क्या वे पत्थरबाजों का सपोर्ट करके देश के सेंटिमेंट्स (संवेदनाओं) से खिलवाड़ नहीं कर रहे हैं
तो उन्होंने कहा, “देश के सेंटिमेंट्स से आपका क्या मतलब है? आपको को यह देखना होगा कि क्या लड़कों की कुछ शिकायतें हैं? क्या आपको नहीं लगता कि उन्हें कुछ शिकायतें हैं? आप सिर्फ देश के बारे में सोचते हैं, क्या देश को उनकी (पत्थरबाजों) और उनके भविष्य की चिंता है?”

फारूख से जब उनके पिछले बयान (वे अपने वतन के लिए पत्थर फेंक रहे हैं) और पत्थरबाजों को एनकरेज करने पर सवाल किया गया तो वे बोले, “सभी पत्थरबाज एक जैसे नहीं होते हैं, जो CRPF जवानों पर हमला करते हैं।

हमें स्थिति को हल्के में नहीं लेना चाहिए, कई पत्थरबाज ऐसे भी हो सकते हैं जिन्हें सरकार पैसे देती हो। वह इस वजह से पत्थर बरसाते हैं ताकि लोग घरों से बाहर न निकलें और वोट न करें। इसकी जांच करने की जरूरत है। सबको एक ही ब्रश से पेंट न करें।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button