नीरज बोरा ने विधानसभा में पेश की सोलह याचिकाए, क्षेत्र की समस्याओं पर कराया सदन का ध्यानाकर्षण

लखनऊ । शनिवार को विधानसभा सत्र के दौरान लखनऊ उत्तर के विधायक डॉ. नीरज बोरा ने क्षेत्रीय समस्याओं के निदान व विकास कार्यों को लेकर सोलह याचिकाएं पेश कीं। इसके साथ ही लखनऊ की कतिपय कालोनियों को दिल्ली की भांति वैध कराकर विकसित करने के विषय को नियम 51 के तहत तथा विद्युत आपूर्ति को बांस-बल्ली से मुक्त कर स्थायी पोल लगाने की मांग को नियम 301 के अन्तर्गत उठाया।

डा. बोरा ने बताया कि कोरोना संकट के चलते इस बार के लघु सत्र में उनके द्वारा पूछे गये अनेक प्रश्नों में से केवल पांच प्रश्न ही उत्तरित हो पाये। उनके द्वारा पूर्व में प्रस्तुत कई संकल्प व प्रस्तावों पर चर्चा नहीं हो पाई, किन्तु आगामी सत्रों में उन विषयों पर चर्चा जारी रहेगी।

शनिवार को विधानसभा सत्र के दौरान प्रस्तुत सोलह याचिकाओं में लखनऊ के कतिपय मोहल्लों की जलभराव समस्या से निजात दिलाने के लिए योजना बनाने, ड्रेनेज सिस्टम में सुधार कराने, फैजुल्लागंज आदि क्षेत्रों में हो रहे जलभराव की समस्या को दूर करने, नगरिया, झब्बन की बगिया, राधाग्राम, ठाकुरगंज आदि क्षेत्र की जलभराव समस्या के निदान हेतु पम्प हाऊस का निर्माण कराने, अलीगंज के एलडीए स्टेडियम को खेलकूद विभाग को अविलंब हस्तान्तरित करने, फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड में सड़क, नाली आदि बनवाने, जानकीपुरम इन्जिनियरिंग कालेज से लेकर पुरनिया तक की सड़क की मरम्मत कराने, कपूरथला में पार्किंग की समस्या का स्थायी समाधान करने, अलीगंज स्थित पुराना हनुमान मन्दिर परिसर व आस-पास के क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण तथा जनसुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने, नहर रोड से मड़ियांव गांव जानकीपुरम को जोड़ने वाले मुख्य सम्पर्क मार्ग का निर्माण कराने, डालीगंज रेलवे स्टेशन के सामने वाली जर्जर सड़क के निर्माण तथा सेक्टर-सी, निराला नगर की जर्जर सड़कों की मरम्मत व लेयरिंग कराने, चौक स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्विमिंग पुल बनवाने के साथ ही अलीगंज और प्रियदर्शिनी कालोनी में फायर स्टेशन स्थापित किये जाने आदि विषय प्रमुख हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button