नीट परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र बदलने का एक और मौका

रायपुर 17 मई।राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने इस वर्ष नीट में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र का दोबारा चयन करने का मौका दिया है।परीक्षा केन्द्र का शहर बदलने के इच्छुक परीक्षार्थी 31 मई तक अपने ऑनलाइन आवेदन में इस संबंध में संशोधन कर सकते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को पत्र लिखकर नीट और जेईई सहित राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा ली जाने वाली विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र में बदलाव का अवसर देने का आग्रह किया था।
श्री सिंहदेव ने हाल ही में 8 मई को केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से अनुरोध करते हुए लिखा था कि परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन करते समय अपने परीक्षा शहर का चयन किया था। परंतु मौजूदा लॉक-डाउन के कारण परिस्थितियां बदल गई हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में सार्वजनिक परिवहन को बंद रखा गया है। साथ ही अंतर्राज्यीय सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। इन परिस्थितियों में परीक्षार्थियों को पूर्व में चयनित परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में व्यवहारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
 
 
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button