नीट और जेईई परीक्षा कराने में बरते जायेंगे सभी संभव एहतियात-जोशी

नई दिल्ली 26 अगस्त।राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी(एनटीए) ने कहा है कि कोविड महामारी के मद्देनज़र नीट और जेईई परीक्षा कराते समय पूरी ऐहतियात बरती जाएगी और सभी आवश्‍यक उपाए किए जाएंगे। ए
एनटीए के महानिदेशक डॉ.विनीत जोशी ने आज कहा कि सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि परीक्षा के दौरान सुरक्षित दूरी बनाए रखने के बारे में सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।
उन्होने कहा कि परीक्षा हाल की संख्‍या बढ़ाई गई है ताकि एक कमरे में 12 उम्‍मीदवारों से ज्‍यादा नही बैठें।एक केन्‍द्र में विद्यार्थियों के अलग समूहों को अलग-अलग समय आवंटित किया गया है।परीक्षकों की संख्‍या भी दोगुनी कर दी गई है।उन्होने कहा कि पिछले 15 दिन से शहर समन्‍वयकों और प्रेक्षकों को मानक संचालन प्रक्रिया तथा विस्‍तृत दिशानिर्देशों के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे परीक्षा केन्‍द्रों में सुरक्षित दूरी बनाए रखने के नियम का सख्‍ती से पालन कर सके।
उन्‍होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए परामर्श जारी किया गया है। अगर दिशानिर्देशों का पालन किया गया तो उन्‍हें कोई परेशानी नहीं होगी।
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button