नीट और जेईई की परीक्षा के खिलाफ आज केंद्र सरकार के विरुद्ध देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

 मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित नीट और जेईई की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले को लेकर कांग्रेस आज केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. इस दौरान कांग्रेस राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने सुबह 11 बजे से प्रदर्शन शुरू करेगी.
इतना ही नहीं, कांग्रेस के जरिए विरोध के लिए ऑनलाइन अभियान भी चलाया जाएगा. सोशल मीडिया पर सुबह 10 बजे से वीडियो, पोस्ट के माध्यम से कांग्रेस की ओर से राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान #SpeakUpForStudentSaftey चलाया जाएगा.
दिल्ली में सुबह 11 बजे शास्त्री भवन पर प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार से संबंधित दफ्तरों के बाहर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए धरना देंगे. कांग्रेस का मानना है कि कोरोना संकट के बीच इन परीक्षाओं का आयोजन कराने का फैसला तानाशाहीपूर्ण है और इससे बच्चों की सेहत को खतरा पैदा होगा. दिल्ली में सुबह 11 बजे शास्त्री भवन पर प्रदर्शन होगा.
बच्चों को संक्रमण हुआ तो कौन जिम्मेदारी लेगा- सिब्बल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि परीक्षा बिलकुल टालना चाहिए, फिलहाल पोस्टपोन करिए क्योंकि कोरोना फैला हुआ है, बच्चों को संक्रमण हुआ तो कौन जिम्मेदारी लेगा. कई जगहों पे तो आने जाने का कोई ज़रिया नहीं है. यही नहीं, देश मे कई जगहों पर बाढ़ आई हुई है. ये जो लोग शास्त्री भवन और नार्थ ब्लाक में बैठे हुए हैं, इनको बस दिल्ली दिखाई देती है, इन्हें क्या पता बाकी देश में क्या हो रहा है.
आज छात्रों से संवाद करेंगे शिक्षा मंत्री
वहीं, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज दोपहर 12.30 बजे ट्विटर पर छात्रों से संवाद करेंगे. इस दौरान वह भारत को वैश्विक ज्ञान महाशक्ति बनाने पर चर्चा करेंगे. शिक्षा मंत्री की तरफ से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बाद यह पहला लाइव होगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button