निजी कोविड हॉस्पिटल में मारपीट व तोड़फोड़ पर आईएमए ने जताया रोष

-महामारी एक्ट और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग

-मरीज की मौत के बाद परिेजनों ने की थी हाथापाई, मारपीट व तोड़फोड़

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कल 21 अगस्त को यहां चौक स्थित हेरिटेज हॉस्पिटल में मरीज के परिजनों और रिश्तेदारों द्वारा  वीरेंद्र यादव के साथ मारपीट दूसरे मरीजों के साथ दुर्व्यवहार, हाथापाई और तोड़फोड़ करने पर कड़ा रोष जताया है, एसोसिएशन ने जिलाधिकारी से महामारी एक्ट और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी और हर्जाना वसूलने की मांग की है।

यह जानकारी देते हुए आईएमए लखनऊ की अध्यक्ष डॉ रमा श्रीवास्तव तथा सचिव डॉ जे डी रावत ने बताया कि चौक स्थित डॉ वीरेंद्र यादव के हेरीटेज हॉस्पिटल, जिसे वह कोविड हॉस्पिटल के रूप में संचालित कर रहे हैं, में रोगी भर्ती था, रोगी की हालत को देखते हुए उसे लेवल 3 सुविधाओं वाले अस्पताल की आवश्यकता थी जिसके लिए कल सुबह से लेवल 3 सुविधा वाले अस्पताल में भर्ती करने के लिए अनुरोध किया जाता रहा लेकिन शाम तक मरीज शिफ्ट नहीं हो सका और उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इसके बाद आक्रोशित परिजनों और रिश्तेदारों ने डॉ वीरेंद्र यादव के साथ मारपीट की तथा आईसीयू में घुसकर वेंटिलेटर पर रखे दूसरे मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किया इन असामाजिक तत्वों ने अस्पताल में हिंसा और तोड़फोड़ कर डॉक्टर व चिकित्सा कर्मियों से भी हाथापाई की।

डॉ रमा श्रीवास्तव ने बताया कि इस घटना से डॉक्टर आक्रोशित, आहत एवं क्षुब्‍ध हैं। उन्‍होंने बताया कि इस कोरोना काल में आईएमए लखनऊ द्वारा समर्थित निजी क्षेत्र के एक एमडी मेडिसिन डॉक्टर ने अपने छोटे से नर्सिंग होम लखनऊ हेरिटेज हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के इलाज के स‍मर्पित किया। उन्‍होंने कहा है कि आईएमए लखनऊ के साथ संवाद के दौरान जिलाधिकारी ने पूरी सुरक्षा एवं प्रशासनिक सहयोग का आश्वासन दिया था लेकिन इस तरह के असुरक्षित माहौल में चिकित्सक अपनी सेवा नहीं दे पाएंगे।

सचिव डॉ जेडी रावत ने बताया कि डीएम से अनुरोध किया गया है कि वे इस घटना का संज्ञान लेकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ महामारी एक्ट और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत त्वरित कार्रवाई करें जिससे भविष्य में कभी ऐसी घटना न हो और डॉक्टर भयमुक्त होकर लोगों को चिकित्सा सेवा दे सकें। उन्होंने बताया कि आईएमए लखनऊ की जिलाधिकारी से यही अपेक्षा है कि वे अविलम्ब और सख्त कार्रवाई करेंगे तथा तोड़फोड़ और मारपीट करने वालों को गिरफ्तार कर उनसे हरजाना वसूल करेंगे तथा कोविड ट्रीटिंग सेंटर के डॉक्टर्स तथा हॉस्पिटल को सुरक्षा प्रदान करेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button