नाना पाटेकर की ‘नाम फाउंडेशन’ ने जमा किए 80 लाख रुपये

414299-nana-patekar-new-300x171मुंबई| महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित किसानों की मदद के लिए अभिनेता नाना पाटेकर की संस्था ‘नाम फाउंडेशन’ ने एक दिन में 80 लाख रुपये जमा कर लिए हैं। नाना ने मराठी फिल्मों के मशहूर अभिनेता मकरंद अनासपुरे के साथ मिलकर ‘नाम फाउंडेशन’ संस्था का गठन किया है।

नाना ने अपने घर में गणेश उत्सव का जश्न मनाने के दौरान कहा, “हमने एक दिन में ‘नाम फाउंडेशन’ के लिए 80 लाख रुपये जमा किए। यह सच नहीं है कि कोई भी प्रभावितों की मदद नहीं करना चाहता। दरअसल, वे इसे लेकर सशंकित हैं कि उनका धन सही जगह जा रहा है कि नहीं। लेकिन अब उन्हें हमारे काम पर विश्वास है।”

महाराष्ट्र के कई क्षेत्र कम बारिश के कारण सूखे से प्रभावित हैं, जिसका असर किसानों पर पड़ रहा है। कई किसानों ने आत्महत्या भी कर ली। नाना और मकरंद इससे पहले अपनी तरफ से भी विदर्भ के उन 113 परिवारों को 15-15 हजार रुपए की नकद राशि दे चुके हैं, जिनके परिवार का कोई सदस्य आत्महत्या कर चुका है।

नाना ने कहा, “हमेशा कहा जाता है कि सरकार पर्याप्त कार्य नहीं कर रही है और सारा दोष सरकार पर मढ़ दिया जाता है, लेकिन हम काफी काम कर सकते हैं, तो सरकार को अपना काम करने दीजिए।” नाना की इस पहल का असर सिनेमा जगत पर भी दिखने लगा है। अभिनेता अक्षय कुमार ने भी किसानों की मदद के लिए 90 लाख रुपये दिए।

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button