नवरात्र का पहला दिन: पीएम मोदी बोले- लड़ाई में जुटे लोगों के लिए प्रार्थना करुंगा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का आज पहला दिन है। वहीं आज से चैत्र नवरात्र भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि वह कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे। उन्होंने मेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया आदि का नाम लिया। उन्होंने कहा कि देशभर में इन दिनों त्यौहार मनाए जाते थे। इस बार उन्हें पहले की तरह नहीं मनाया जाएगा लेकिन ये हमें संकट से निकलने का हौसला देंगे।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं। इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं।’
बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री ने रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि 21 दिनों तक पूरे भारत को लॉकडाउन कर किया जा रहा है। यह कर्फ्यू की तरह ही है। इस खतरनाक वायरस के खिलाफ सबसे अहम हथियार सामाजिक दूरी को सख्त तरीके से लागू करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button