नवरात्रि में माता सपनों के माध्यम से देती हैं संकेत, ऐसे सपने दिखे तो मां आपसे है प्रसन्न

नवरात्रि के शुभ दिन में मां दुर्गा के नौ रूपों की अलग-अलग दिन पूजा की जाती है, सभी लोग माता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए 9 दिनों तक माता की आराधना में लगे रहते हैं, ऐसा बताया जाता है कि जो भक्त 9 दिनों तक माता का उपवास करता है उनको अपनी पूजा का कई गुना अधिक फल मिलता है, नवरात्रि के यह 9 दिन बहुत ही शुभ माने गए हैं और इन दिनों में आप माता रानी को जल्द प्रसन्न कर सकते हैं परंतु व्यक्ति को इस बात का अनुमान नहीं हो पाता है कि माता रानी उनकी पूजा से प्रसन्न हुई है या नहीं?
दरअसल, स्वप्न शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के दिनों में कुछ सपने दिखाई देना शुभ माने गए हैं, यदि आपको इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपसे माता रानी प्रसन्न है या नहीं है? आज हम आपको इन्हीं सपनों के विषय में जानकारी देने वाले हैं।
आइए जानते हैं नवरात्रि के दिनों में सपनों के इन संकेतों के बारे में
अगर आप नवरात्रि के पावन दिनों के अंदर सोते समय सपने में उल्लू देखते हैं तो यह शुभ संकेतों में से एक माना गया है, जिसका अर्थ होता है कि मैया रानी आपकी पूजा से अत्यंत खुश है और आपको जल्द ही धन संपदा की प्राप्ति हो सकती है, अगर आपको इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि घर परिवार में धन का आगमन हो सकता है।
अगर आप नवरात्रि के दिनों में अपने सपने में शंख देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको अपने करियर में तरक्की हासिल होगी, इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना गया है, इस तरह के सपने देखने पर सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ती है और आपका नाम होता है।
अगर आपको नवरात्रि के दिनों में सपने में कोई छोटी कन्या सिक्का देते हुए नजर आती है तो इसका शुभ संकेत माना गया है, जैसा कि आप लोग जानते हैं छोटी कन्याओं को मां दुर्गा का ही रूप माना गया है इसलिए अगर आपको इस तरह के संकेत सपने में दिखाई देते हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि माता रानी का आशीर्वाद आपके ऊपर बना हुआ है और आपके जीवन की परेशानियां दूर होंगी।
अगर आपको नवरात्रि के किसी भी दिन सपने में सांप एक जगह बैठा हुआ दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि आपको धन लाभ मिल सकता है, माता रानी की कृपा से आपको भविष्य में धन दौलत की प्राप्ति होने की संभावना रहती है।
ईश्वर की भक्ति करने वाले लोगों को भगवान किसी न किसी माध्यम से संकेत अवश्य देते हैं, उन्ही संकेतों में से उपरोक्त नवरात्रि के दिनों में मिलने वाले कुछ संकेतों के बारे में जानकारी दी गई है, अगर आपको नवरात्रि के दिनों में इस तरह के संकेत सपने में दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना गया है, इसका अर्थ होता है कि माता रानी आपकी पूजा से खुश हैं और आपको अपनी पूजा का फल अवश्य प्राप्त होगा, इसलिए अगर आपको इस तरह के सपने आते हैं तो आप बहुत भाग्यशाली साबित होंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button