नर्सिगहोम में इंजेक्शन लगाते ही वृद्ध मरीज की मौत, परिजनों ने किया तोड़फोड़

खागा, फतेहपुर। कस्बा के नौबस्ता रोड स्थित जनता नर्सिंग होम में एक वृद्ध ब्यक्ति की उपचार दौरान मौत हो गयी। मौत की खबर सुनते ही परिजन नर्सिंग होम के स्टाप के ऊपर आग बबूला हो ग्रे और हंगामा काटा तथा तोड़ फोड़ किया। नर्सिंग होम में तोड़फोड़ व वृद्ध की मौत की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के पुत्र सत्यभान कैथल की डतहरीर पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खागा कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर टेकारी गांव निवासी घसीटे कैथल उम्र लगभग 62 वर्ष पुत्र की खागा कस्बा के नौबस्ता रोड स्थित जनता नर्सिंग होम में उपचार दौरान मौत हो गयी। बताया जाता है कि मृतक फतेहपुर टेकारी गांव के मूल निवासी है। तबियत ठीक न होने के कारण उपचार हेतु परिजनों ने  जनता नर्सिंग होम में ले गये, जहां पर डाक्टरों ने भर्ती करके कोरोना की जांच के नाम पैसा ले लिया और आगे का उपचार जारी रखने हेतु लखनऊ से डाक्टर बुलाने के नाम पर दुबारा भारी रकम जमा करा लिया।

डाक्टर के आने पर इलाज शुरू करने का बहाना करते रहे। काफी इन्तजार करने के दौरान मंगलवार की सुबह जब मरीज का पेट दर्द होने लगा तो डाक्टरों ने एक इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगाने के आधा घंटे बाद मरीज की मौत हो गयी।मरीज की मौत होने की जानकारी होने पर नर्सिंग होम का सारा स्टाफ फरार हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक एफ सी आई उड़ीसा में कार्यरत है। मृतक के पुत्र  सत्यभान, सारदा  व चार पुत्रियां हैं। सभी सादी सुधा है। पत्नी श्यामकली का रो-रो कर बुरा हाल है। जनता नर्सिग होम के संचालन कर्ता देवेंद्र सिंह ने बताया कि नर्सिंग होम को दूसरी जगह से शिफ्ट किया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के यहां नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन की फाइल लगी हुई है और उन्होंने बताया कि फतेहपुर टेकारी गांव निवासी घसीटे कैथल के परिजनों ने हमारे यहां उपचार हेतु इनको भर्ती कराया था । मृतक दमा का मरीज था और यह हार्ट के पेशेंट भी हैं ।  पेट में दर्द होने के कारण इनको दर्द का इंजेक्शन दिया गया ।इसके आधा घंटे बाद मरीज की हार्ट अटैक से मौत हो गयी।

उन्होंने कहा कि हंगामा व तोड़फोड़ के भय के कारण स्टॉप सब इधर से उधर हो गये। कोतवाली प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि मृतक के लड़के की तहरीर पर  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों की तरफ से नर्सिंग होम के खिलाफ तहरीर भी दी गई है।जांच कर कार्यवाही की जाएगी। 

डिप्टी सीएमओ संजय सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है। जनता नर्सिंग होम में डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने से वृद्ध की मौत हो गई है और जनता नर्सिंग होम के नाम पर हमारे यहां कोई पंजीयन रजिस्टर्ड नहीं है। जांच कर कार्यवाही की जाएगी झोलाछाप डॉक्टरों को बख्शा नहीं जाएगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button