नए साल से महंगी हो जाएंगी इन कंपनियों की कारें

क्या आप अपने लिए नए साल 2024 में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको अपना बजट बढ़ाना होगा। आपको बता दें, नए साल में कई सारी कार कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने वाली है। इसमें कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां शामिल है। लिस्ट में शामिल -मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ऑडी इंडिया, हुंडई कार्स इंडिया और एमजी मोटर्स तक शामिल है इन कंपनियों ने कीमत बढ़ाने की तैयारी कर ली है। चलिए आपको इसके बारे में और भी विस्तार से बताते हैं।

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। टाटा कंपनी जनवरी 2024 में यात्री वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली है। हालांकि अभी इसका खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी के एक प्रवक्ता ने नवंबर में कहा था कि जनवरी 2024 से वो अपनी यात्री और इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों बढ़ोतरी पर विचार कर रही है।

मारुति सुजुकी

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी आखिरी बार अप्रैल में 0.8 प्रतिशत बढ़ाई थी। वहीं पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की कारों की कीमत में कुल 2.4% की बढ़ोतरी की थी। कंपनी का मानना है कि पिछले 3 से 4 महीने में स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जिसके कारण कार की कीमत में बढ़ोतरी होगी।

महिंद्रा

सबसे अधिक एसयूवी की सेल महिंद्रा कंपनी करती है। थार का तो क्रेज मार्केट में काफी अधिक है। क्या आप भी अपने लिए महिंद्रा की कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कंपनी नए साल से कीमत में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि महंगाई के कारण लागत में बढ़ोतरी हो रही है।

ऑडी इंडिया

जर्मन की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी एक लग्जरी कार बनाने वाली कार कंपनी में से एक है। कंपनी जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी।

Back to top button