धूमधाम से मनाई जा रही है होली, एसएससी कलानिधि नैथानी की पैनी नज़र है सब पर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए जगह-जगह पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। रंगों का त्योहार होली में क्या बड़े क्या बच्चे सब ही हाथों में गुलाल, रंग लेकर एक दूसरे को लगा रहें और होली की बधाई दे रहे हैं।
डीजे और साउंड में होली के गीत बज रहे और होरियारें उस पर डांस करके शांतिपूर्ण तरीके से होली खेल रहे हैं । पूरा प्रदेश होली के त्योहार से सराबोर हैं। पर्व के चलते रिश्तेदारों के घरों में जाकर लोग गले मिलकर शुभकामनांए दे रहे हैं।

घर की महिलाएं अच्छे-अच्छे पकवान बना रही हैं। त्योहार में किसी भी प्रकार की किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है। चौराहे-चौराहे पर पुलिस पिकेट के साथ फोर्स को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी शांति समितियों के साथ क्षेत्राें में मुस्तैद है और निकलने वाले जुलूस को लेकर अपनी व्यवस्थाएं बना रहे हैं।

Lucknow: 3 special patrolling units, comprising 53 motorcycles, have been deployed in the city. SSP Lucknow K Naithani, “These will be used for law & order purpose till Holi and after that they will be help the concerned police stations for the purpose of city patrolling” (20.03) pic.twitter.com/09nr24fFZ1
— ANI UP (@ANINewsUP) March 20, 2019

शराब की दुकानें बंद शांतिपूर्ण तरीके से होली का त्योहार मनाया जाएं, इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने शराब की दुकानों को शाम पांच बजे तक बंद रखने का निर्देश दिया है। शराब पीकर अगर कोई हुड़दंग कर त्योहार के माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेंगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी।
ये भी पढ़ें:- होली लाई खुशहाली : राम मंदिर विवाद पर आपसी सहमति के दिख रहे लक्षण 
हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं
होली व चुनाव के मद्देनजर रखते हुए एसएससी कलानिधि नैथानी के निर्देशानुसार व एसबी ट्रांस गोमती अमित कुमार क्षेत्राधिकारी स्वतंत्र सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी मड़ियाहूं संतोष सिंह द्वारा भारी पुलिस बल से चेकिंग अभियान व शांति व्यवस्था बनाए बनाए रखने के लिए टीम गठित कर मड़ियाव क्षेत्र में होरदंगों के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें से एक व्यक्ति के पास 2 नाजायज़ असलहे व जिंदा कारतूस के साथ युवक को पुलिस ने धर दबोचा साथ ही में क्षेत्र में हुड़दंग कर रहे को युवकों को पुलिस ने किया अरेस्ट

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button