दो हफ्ते में अमेरिका में मौत का आंकड़ा चरम पर होने की संभावना : ट्रम्प

 

 
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगले दो सप्ताह में कोरोना वायरस महामारी से अमेरिका में मृत्यु दर चरम पर पहुंचने की संभावना है। कोरोना वायरस से जुड़ी “सामाजिक दूरी” के दिशा-निर्देशों को आगे 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।
राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से एक संक्षिप्त संबोधन के दौरान कहा, “अनुमान है कि मृत्यु दर का सर्वोच्च शिखर दो सप्ताह में होने की संभावना है।” ट्रम्प ने 12 अप्रैल को पड़ रहे ईसाई त्योहार ईस्टर का उल्लेख करते हुए कहा, “ईस्टर तक सबसे ज्यादा संख्या होनी चाहिए। उसके बाद यह नीचे आना शुरू होना चाहिए और उम्मीद है कि बहुत हद तक उस बिंदु से नीचे आएगा।”
ट्रम्प ने अपने शीर्ष चिकित्सा सलाहकार एंथोनी फौसी के एक बयान का भी उल्लेख किया, जिसमें कोरोना वायरस से अमेरिका में 100,000 से 200,000 लोगों की मौत का अनुमान लगाया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक “भयानक संख्या” है, लेकिन यह अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अब तक किए गए लॉकडाउन आदेशों और अन्य प्रयासों के बिना यह और भी बदतर होती। जो हम कर रहे हैं, अगर हमने नहीं किया होता तो संभावित रूप से 2.2 मिलियन लोगों की मौत हो सकती है।
ट्रम्प ने कहा कि वह कोरोनावायरस के “प्रसार को धीमा” करने के लिए “सामाजिक दूरी” के सरकार के दिशा-निर्देशों का विस्तार 30 अप्रैल तक कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी लोग दिशा-निर्देशों का दृढ़ता से पालन करें।”
जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के एक आंकड़े के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस के लगभग 140,000 पुष्ट मामले अब तक सामने आ चुके हैं और इस महामारी से 2,400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button