देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 85 हजार के पार

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 81 हजार के पार
कोरोना की चपेट में आकर गई 2649 लोगों की मौत 
न्यूज डेस्क
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले शनिवार को 85 हजार से ऊपर पहुंच गया। कोरोना संक्रमण से अब तक 2753 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। पूरे देश में 52 हजार से भी ज्यादा एक्टिव केस हैं।
भारत के लिए एक अच्छी खबर यह है कि अब तक कुल मरीजों में से 30 फीसदी से ज्यादा यानी करीब 30 हजार लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटे में ही 2277 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, जो कि अब तक का रिकॉर्ड है।
ये भी पढ़े:  दो अलग-अलग सड़क हादसे में 14 मज़दूरों की मौत 
ये भी पढ़े:  यूपी : औरेया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत
यह भी पढ़ें :  आत्मनिर्भरता, लोकल और तपस्या  

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना में कोरोना के ज्यादा केस सामने आए हैं,  लेकिन महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है।
महाराष्ट्र में  मरीजों की संख्या 29 हजार के पार
देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 29 हजार के पार पहुंच गई है। अकेले मुंबई में 17 हजार 671 मामले हो चुके हैं। वहीं, 1068 लोगों की जान भी गई है।
महाराष्ट्र में शुक्रवार को बीते 24 घंटे में 1,576 नए केस सामने आए हैं, जबकि 49 लोगों की मौत हुई है। वहीं, मुंबई में शुक्रवार को बीते 24 घंटे में 933 नए केस सामने आए हैं। अकेले मुंबई में 933 नए मामलों की पुष्टि हुई है।  मुंबई में कोरोना से अब तक 655 लोगों की मौत हो चुकी है।
दूसरा नंबर तमिलनाडु का है, जहां अब संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के पार हो गया है। तीसरे नंबर पर करीब 10 हजार मौतों के साथ गुजरात है।
हालांकि, अगर तमिलनाडु और दूसरे राज्यों में मौत की तुलना की जाए, तो तमिलनाडु के हालात काफी बेहतर हैं। गुजरात की 606 और चौथे नंबर पर दिल्ली की 123 मौतों के मुकाबले तमिलनाडु में सिर्फ 71 लोगों की ही जान गई है।
ये भी पढ़े:  झूठ को लोग गर्व से माथे पर सजाए घूम रहे हैं  
यह भी पढ़ें :  इस लेख की हेडिंग आप बनाइये 
यह भी पढ़ें :  आत्मनिर्भरता, लोकल और तपस्या 
 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button