देश के लिए नंबर वन बॉलर बनना लक्ष्य- कुलदीप यादव

कानपुर। लॉकडाउन के दौरान पांच माह तक रोवर्स मैदान पर रहकर क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी का कड़ा अभ्यास किया है। इस दौरान स्पॉट, फ्लाइट गेंदबाजी पर अधिक ध्यान दिया है। ये कहना था आईपीएल के लिए दुबई रवाना होने से पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का। वह सोमवार की सुबह रोवर्स मैदान पहुंचे। यहां पर कोच कपिल पाण्डे व रोवर्स टीम के कप्तान अनिल ने उन्हें आईपीएल के लिए शुभकामनाएं दी।

इस दौरान कुलदीप ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए कोरोना के कारण पिछले पांच माह पूरी तरह से बेकार रहे है। न तो कोई खेल गतिविधि हुई और न ही खिलाड़ी पूरी तरह से मैदान तक पहुंचे है, लेकिन फिर भी उन्होंने रोवर्स मैदान पर कोच व दो साथियों के साथ मिलकर खुद की फिटनेस और क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत की है। साथ ही आईपीएल की दूसरी टीमों के बल्लेबाजों की कमजोरी के अनुसार उन्हें गेंदबाजी कैसे करनी है कि तकनीक पर अधिक काम किया है।

अधिक से अधिक विकेट लेने पर ध्यान

कुलदीप यादव ने कहा कि इस बार आईपीएल दुबई में है, ऐसे में वहां पर पिचें स्पिनर को अधिक मदद करती है। ऐसे में उनका एकमात्र लक्ष्य बेहतर गेंदबाजी से अधिक से अधिक विकेट लेकर अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर को विजेता बनाने पर रहेगा। दुबई के लिए रवाना होने से पहले रोवर्स के साथी खिलाड़ी सत्येन्द्र दीक्षित, अर्जुन पाण्डे, अनमोल पाण्डे, रिषभ राय, शिवम दीक्षित आदि ने कुलदीप को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button