दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर 3 महीने तक नहीं लगेगा चार्ज, मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस का कहर भारत में थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड-19 से संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस वायरस से निपटने के लिए केंद्र सहित राज्य सरकारें हर संभव मदद कर रही है. कई राज्यों ने लॉकडाउन का भी फैसला किया हुआ है. वही देश में आर्थिक संकट की स्थित पैदा न हो इसे लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कई बड़े ऐलान किये हैं. निर्मला सीतारमण ने कहा कि अगले 3 महीने तक डेबिट कार्ड से अन्य बैंकों के एटीएम (ATM) से पैसे निकालने पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा.

Loading...

उन्होंने बताया कि ग्राहकों को बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करना अनिवार्य नहीं होगा. मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने पर लगने वाले चार्ज को खत्म करने का फैसला सरकार ने लिया है. वही वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न की अंतिम तारीख को बढ़ाकर सरकार ने 30 जून 2020 कर दिया है.
मोदी सरकार ने आधार-पैन लिंक करने की अंतिम तारीख को भी बढ़ाकर 30 जून 2020 किया है.इसके साथ ही जीएसटी रिटर्न फाइल करने की भी तारीख केंद्र सरकार ने बढ़ाकर 30 जून 2020 कर दिया है. ज्ञात हो कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 491 मामले सामने आए हैं. जबकि 10 लोगों की मौत हुई है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...