दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन सैमसंग करेगा लॉच, 100 गुना तेज होगी इंटरनेट स्पीड

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी सैमसंग अगले महीनें दक्षिण कोरिया में दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन रिलीज करने जा रहा है। वर्तमान में दुनिया की सबसे तेज और पांचवी पीढ़ी की इस आधुनिक टेक्नोलॉजी से इंटरनेट का प्रयोग करने वालों को नया अनुभव मिलेगा। बता दें कि इसकी इंटरनेट स्पीड वर्तमान की तुलना में 10 से 100 गुना तक ज्यादा तेज होगी। साथ ही इस तकनीकी में रेडियो स्पेक्ट्रम का बेहतरीन प्रयोग किया जाएगा। इस पांचवी पीढ़ी के इंटरनेट स्पीड की मदद से यूजर किसी भी बड़े डाटा को आसानी से अपलोड और डाउनलोड कर सकेंगे।
ये भी पढ़ें :पहले भारत को याद करिए उस समय नीतियां बनती थीं : योगी आदित्यनाथ 
रिपोर्ट्स के अनुसार यह हाई फ्रीक्वेंसी बैंड 3.5GHz से 26GHz या उससे भी ज्यादा की फ्रीक्वेंसी पर काम करेगा। इससे एक साथ कई डिवाइस को इंटरनेट से जोड़ा जा सकेगा। लेकिन किसी भी डिवाइस के इंटरनेट स्पीड में इससे कमी नहीं आएगी।
बताया जा रहा है कि इस 5जी के सभी प्रोटोकॉल अभी तय नहीं किए गए, इसकी तकनीकी 4जी की वर्तमान तकनीक से अलग होगी ,फिलहाल 4जी पर सर्वाधिक स्पीड 45 एमबीपीएस तक की मुमकिन है।
ये भी पढ़ें : चुनाव 2019: झंडा, स्टीकर और बैनर बिना परमिशन नहीं लग सकता किसी के घर पर 
आपको बता दें कि अधिकतर देशों में 5जी तकनीक के साल 2020 तक लांच होने की उम्मीद है ,दिग्गज चिप कंपनी क्वालकॉम का अनुमान है कि वर्तमान की इंटरनेट स्पीड से 5जी की स्पीड कम से कम 10 से 20 गुना तक ज्यादा होगी।

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...