दिल्ली में मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक राहत भरी आ रही है. दरअसल, यहां आज यानी मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में मौसम ने करवट ली है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया है. बता दें, कोरोना से बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. इस बीच मंगलवार शाम को हल्की बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिलती दिख रही है
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौसम विभाग ने इस बारिश का पहले ही पूर्वानुमान लगा लिया था. जहां एक तरफ इस बारिश से दिल्लीवासियों मिली है, वहीं दूसरी ओर यह बारिश फसलों के लिए खतरा बन गई है. इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार रात से 24 घंटों के बीच कुछ प्रदेश में बारिश हो सकती है. कई राज्यों में बारिश मध्‍यम से तेज होने का अनुमान है.
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. आज यानी मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिल्ली में कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आई है. ये अच्छी खबर है, लेकिन हमें अभी खुश नहीं होना चाहिए. लड़ाई अभी लंबी है. मरीजों की संख्या में कभी इजाफा हो सकता है. हमें अलर्ट रहना होगा.
केजरीवाल ने आगे कहा कि “पिछले 40 घंटे में किसी भी मरीज का टेस्ट पॉजिटिव नहीं पाया गया. 30 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. दिल्ली में अभी सिर्फ 23 मरीज हैं. हमने 5 लोगों की टीम बनाई है, जो बताएगी कि अगर कोरोना थर्ड स्टेज में आता है तो हमें क्या करना होगा.”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button