दिल्ली में खालिस्तान समर्थक दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, जाँच में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली से पंजाब के खालिस्तान समर्थक दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों ने 15 अगस्त से पूर्व पंजाब को मोगा के उपायुक्त कार्यालय में खालिस्तानी झंडा फहराया था। इस मामले में दोनों के खिलाफ मोगा में मुकदमा दर्ज किया गया था। आतंकियों की पहचान इंद्रजीत सिंह गिल और जसपाल सिंह के रूप में हुई है।
दिल्ली में करनाल रोड से आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आतंकी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के साथ ही प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस संगठन से भी जुड़े हुए हैं। दोनों संदिग्ध विदेश भागने की फिराक में थे। स्पेशल सेल आतंकियों से पूछताछ कर रही है।
15 अगस्त को फहराया था झंडा
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गत दिनों प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस संगठन के लोग खालिस्तान के समर्थन में फोन कॉल करने के अलावा मैसेज भेज रहे थे। उसमें कहा जा रहा था कि 15 अगस्त को जो भी शख्स लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराएगा उसे सवा लाख डॉलर पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे। वहीं, सरकारी कार्यालय पर झंडा फहराने पर उन्हें ढाई हजार डॉलर दिया जाएगा।
पुलिस के अनुसार दोनों संदिग्धों ने एक खालिस्तानी झंडा तैयार करवाया था और अपने एक अन्य साथी के साथ 15 अगस्त से पहले पंजाब के मोगा जिले के उपायुक्त कार्यालय पर तिरंगा को फाड़कर खालिस्तानी झंडे को फहरा दिया था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस घटना के मोगा पुलिस मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुटी थी। पंजाब पुलिस ने आतंकियों पर 50 हजार रुपये का इनाम रख रखा था। स्पेशल सेल आतंकियों के संपर्कों की जांच कर रही है।
बता दें कि अभी हाल में ही दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए दिल्ली के धौला कुआं इलाके में एक आइएसआइस आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी थी। मुठभेड़ के दौरान आतंकी ने पुलिस पर फायरिंग किया था। आतंकी यूपी का रहने वाला था। उसके घर से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई थी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button