दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर पलायन करने वालों की भीड़ जमा, पुलिस ने लोगों को रोका

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। इसीलिए भारत में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है लेकिन बावजूद इसके लोग सड़कों पर भी दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में लोग लॉक डाउन का उल्लंघन होता दिख रहा है। इसी बीच दिल्ली यूपी बॉर्डर से कुछ तस्वीरें सामने आ रही हैं
जहां पर पलायन को मजबूर लोगों की भीड़ देखने को मिली है। आपको बता दें कि लॉक डाउन के बीच आज यानी शनिवार को दिल्ली गाजीपुर इलाके में बड़ी संख्या में लोग सड़क पर इकट्ठा हो गए और दिल्ली उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भारी संख्या में जमा हो गए। यह सभी अपने अपने घरों को लौट रहे थे लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें बाहर निकलने से रोक दिया। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को गाजियाबाद में एनएच 24 के पास भी हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिली थी। यह सभी दिल्ली से पलायन कर अपने गांव को लौट रहे हैं। इन लोगों को बस या किसी भी तरीके की सुविधा नहीं मिली तो यह लोग पैदल ही अपने घर को निकल चले।
आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। एक के बाद एक कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। भारत की बात करें तो भारत में अभी तक कोरोना के 826 मामले सामने आ चुके हैं वहीं 79 लोग ठीक हो चुके हैं और 19 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। इसी को रोकने के लिए भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन का ऐलान किया था। लेकिन जिस तरह से लोग अपने घरों को पलायन करने को मजबूर हैं। औऱ झुंड बनाकर पैडल निकल रहे हैं। रहे हैं उससे लोग डाउन का सीधे-सीधे उल्लंघन हो रहा है अब ऐसे में यह लोग इकट्ठा होकर जा रहे हैं। इससे और भी ज्यादा खतरा बढ़ जाता है। इनमें से ना जाने कितने लोग कोरोना से ग्रसित होंगे या सही होंगे, यह पता नहीं। लेकिन इनमें से कोई एक ग्रसित हुआ तो सब की सब कोरोना की चपेट में आ जाएंगे और जब यह लोग अपने गांव पहुंचेंगे तो वहां पर भी यह लोगों को संक्रमित कर देंगे इससे कोरोना की चैन टूटेगी नहीं बल्कि एक के बाद एक जुड़ती चली जाएगी जो कि एक खतरे की घंटी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button