Home > राज्य > महाराष्ट्र > दिनदहाड़े सनसनीखेज 25 लाख की डकैती, सर्राफा व्यववासी को मारी 3 गोलियां

दिनदहाड़े सनसनीखेज 25 लाख की डकैती, सर्राफा व्यववासी को मारी 3 गोलियां

कन्हान/कामठी. कन्हान में रविवार दोपहर 2 बजे महामार्ग स्थित सर्राफा ओली में फायरिंग से सनसनी फैल गई। डकैतों ने गणेश नगर स्थित अमित ज्वेलर्स में फायरिंग की। संचालक अमित गुप्ता के पैर पर तीन गोलियां लगी हैं। इसके बाद वे नकद 4 लाख व 21 लाख 42 हजार के गहने ले भागे।
दिनदहाड़े सनसनीखेज 25 लाख की डकैती, सर्राफा व्यववासी को मारी 3 गोलियां
नगर के हाइवे से सटे गणेश नगर क्षेत्र में अमित ज्वेलर्स नाम से अमित हरिशंकर गुप्ता (कामठी) की सोना-चांदी की वर्षों पुरानी दुकान है। रविवार दोपहर 1.50 से 2 बजे के बीच अमित और उनकी पत्नी, 3 महिला एवं 2 पुरुष कर्मचारी दुकान में थे। काले रंग की दो पल्सर मोटरसाइकिल पर 4 व्यक्ति अमित की दुकान की ओर आए।

ये भी पढ़े: अखिलेश के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मामला, भाजपा का प्रदर्शन

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल महामार्ग के किनारे लगभग 40 से 50 फीट दूर खड़ी की। टहलते हुए अमित ज्वेलर्स में घुसे और चारों अलग-अलग काउंटर की ओर चले गए।
 
दुकान में खून की बौछार
एक हमलावर ने संचालक अमित गुप्ता के पास जाकर पिस्तौल तान दी तथा पैसों से भरी थैली और आभूषण हवाले करने को कहा। आना-कानी करने पर 3 गोलियां दागी। एक गोली अमित के पैर में लगकर आर-पार हो गई, दूसरी गोली पैर को छूती हुई निकली तथा तीसरी गोली अमित के पैर में फंस कर रह गई। घबराए अमित से हमलावर ने पैसों से भरी बैग तथा आभूषण की थैली छीन ली। इधर, अमित के पैर से खून की बौछार निकली जो काउंटर तथा दुकान में फैल गई।
 
सर्राफा व्यापारियों का बंद
कन्हान में रविवार को सर्राफा व्यापारी अमित गुप्ता पर हुई जानलेवा फायरिंग एवं डकैती के विरोध में कन्हान के सर्राफा व्यपारियों ने रविवार दोपहर से ही सोमवार तक बंद का एलान किया है। बंद में राधेश्याम सर्राफ, अरूण कावले, नरेश मसके, प्रवीण अग्रवाल, रवि गुरव, विवेक डोमने, रोशन नखाते, राहुल रोकड़े, कुणाल रोकड़े, प्रशांत कारांडे, पंकज गुरव, राजा अन्ना, सतीश सराफ, रोहित अग्रवाल, संजू बागड़ी, राजेश मांजरे, गोविंद टेटे शामिल होंगे।
 
8 वर्ष पूर्व की डकैती अब तक अनसुलझी
कन्हान शहर में महामार्ग पर 30 अगस्त 2009 को उमेश पुरुषोत्तम पेठे ज्वेलर्स पर सुबह 11.15 बजे दो बाइक पर सवार 5 लोगों ने दो पिस्तौल तथा अन्य हथियारों के बल पर दुकान के कर्मचारियों को धमकाकर 25 लाख की डकैती डाली थी, यह मामला अब तक सुलझ नहीं पाया है।
 
सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद
घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर पिस्तौल हवा में लहराते हुए दुकान के बाहर निकले। जाते-जाते धमकाने के उद्देश्य से दो हवाई फायर भी किए। खाली खोखे घटनास्थल से मिले है। घटना दुकान में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। हमलावर चेहरे पर मास्क और हाथ में हैंडग्लोब पहने हुए हैं।इससे पहचान नहीं हो पाई।
 
पहुंचे आला अधिकारी
जानकारी मिलते ही कन्हान के थानेदार रवींद्र गायकवाड़, एपीआई विजय पोटे तथा अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक चारों डकैत मोटरसाइकिल पर बैठ मनसर की ओर भाग निकले। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे, एसीबी के मुखिया संजय पुरंदरे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी मतानी भी खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहंुचे तथा दुकान में लगे वीडियो फुटेज का मुआयना किया। पुलिस ने धारा 307, 394, आर्म एक्ट 3/37 के तहत अज्ञात डकैतों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
”मामला काफी गंभीर है। पुलिस ने लोकल क्राइम ब्रांच की 3 तथा लोकल पुलिस की 5, इस प्रकार कुल 8 टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश में विभिन्न दिशाओं में रवाना किया है। डॉग स्क्वॉड तथा फारेंसिक एक्पर्ट को भी घटनास्थल पर बुलाया गया। शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ने में हम कामयाब होंगे।” -शैलेश बलकवडे, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक
Loading...

Check Also

पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने की कोशिश, 2002 और 2007 में भी हुआ था गठजोड़

जम्मू-कश्मीर की अप्रत्याशित राजनीति में एक नई सुगबुगाहट शुरू हुई है। रियासत में पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com