दक्षिण कोरिया के सियोल में सरकार का बड़ा ऐलान, ऑफलाइन क्लास पर लगाई जाए रोक

 दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने ऑफलाइन कक्षा प्रतबिंध करने के नियम जारी किए जा चुके है.  शिक्षा विभाग ने मंगलवार को बताया कि राजधानी शहर के महानगर में कोरोना वायरस मामलों के पुनरुत्थान के बीच सियोल और जिसके आसपास के क्षेत्र में ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगाने के आदेश जारी किए जा चुके है.
दक्षिण कोरिया में 6 लाख 11 हजार के पार पहुंचा संक्रमित आंकड़ा: मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरिया में अब तक संक्रमित लोगों का आंकड़ा 6 लाख 11 हजार के से अधिक हो चुका है. वहीं मौत की संख्या16 हजार के पार पहुंच गई है. विश्व में साउथ कोरिया पांचवे नंबर पर संक्रमित देश है. वहीं  प्रथम स्थान पर संक्रमित देश अमेरिका है.
दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश: अमेरिका में अब तक संक्रमितों  कि संख्या  57 लाख 37 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख 76 हजार से अधिक हो चुकी है. दूसरे नंबर पर संक्रमित देश ब्राजील है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा  36 लाख 67 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरने वालों का आंकड़ा  1 लाख 15 हजार के पार पहुंच गया है. तीसरे नंबर पर संक्रमितों की संख्या 31 हजार 67 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत की संख्या 58 हजार के पार पहुंच गई है.
रूस में चौथा संक्रमित देश: वहीं 4 नंबर पर रूस सबसे अधिक संक्रमित देश है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख 61 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरने वालों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार रूस का दावा कि उसने कोरोना वैक्सीन का सफल मानव टेस्ट किया जा चुका है.  वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 34 लाख 24 हजार के अधिक हो चुका है  वहीं मौत की संख्या 8 लाख 8 हजार के पार पहुंच गया है. प्रत्येक दिन यह आंकड़ा तेज होता जा रहा है. चीन से फैले इस घातक वायरस के लिए अमेरिका शुरुआत से चीन पर इलज़ाम लगाए जा चुके है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button