थरूर के नेतृत्व वाली स्थाई समिति ने फेसबुक प्रतिनिधियों को किया तलब

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर के नेतृत्व वाली संसद की सूचना-प्रौद्योगिकी संबंधी स्थाई समिति ने फेसबुक और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय के प्रतिनिधियों को सोशल मीडिया के दुरुपयोग संबंधी मामलों पर दो सितंबर को तलब किया है। समिति के सदस्यों को बैठक व कार्यक्रमों की जानकारी देने वाले पत्र में कहा गया है कि दो तारीख को शाम को 4:00 बजे के बाद फेसबुक के प्रतिनिधियों और 4:30 बजे मंत्रालय के प्रतिनिधियों से उनका पक्ष जाना जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एक अमेरिकी अखबार ने दावा किया था कि फेसबुक सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा उसके मंच पर दिए जा रहे भड़काऊ बयानों पर नरम रुख अख्तियार कर रही है। इसके बाद कांग्रेस पार्टी सरकार पर लगातार हमलावर रूख अपनाए हुए है। नेता थरूर ने इस संबंध में उनकी अध्यक्षता वाली समिति द्वारा फेसबुक प्रतिनिधियों को बुलाये जाने की बात भी कही थी।

समिति ने फेसबुक और मंत्रालयों के प्रतिनिधियों को बैठक में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और ऑनलाइन सोशल मीडिया मंचों के दुरुपयोग पर रोक लगाने जिसमें डिजिटल दुनिया में महिलाओं की सुरक्षा भी शामिल है, पर उनका पक्ष जानने के लिए तलब किया है। वहीं दूसरी ओर इस स्थाई समिति के सदस्य भाजपा नेता निशिकांत दुबे और राज्यवर्धन राठौर ने थरूर के इस फैसले पर आपत्ति जताई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button