तो क्या मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों की सैलरी से 5000 रु. काटने जा रही है?

न्यूज डेस्क
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्र्रमण के साथ सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार भी गर्म है। हर रोज तरह-तरह के संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं जिनका सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। ये अफवाहें और भी ज्यादा घातक साबित हो रही है।
एक ओर पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया मसलन व्हाट्सएप्प, फेसबुक पर बिना तथ्यों की जांच किए अथवा क्रॉस चेक किए संदेश फॉरवर्ड कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक न्यूज तेजी से वायरल हो रहा है कि मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की सैलरी या फिर पेंशन में कटौती का ऐलान किया है।
ये भी पढ़े : फ्लिपकार्ट ने भी बंद किया कामकाज
ये भी पढ़े :  उत्तर प्रदेश के अस्पताल में नहीं हैं सुरक्षा किट,कैसे रोकेंगे COVID-19का संक्रमण
खबर में ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस से फैली महामारी से लोगों को बचाने के लिए मोदी ने यह ऐलान किया है कि सरकारी कर्मचारियों की सैलरी या पेंशन से पांच हजार (5000) रुपये काट लिए जाएंगे। इससे लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई हैं।
फिलहाल यह सूचना पूरी तरह से फेक है। मोदी सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। इस बात की पुष्टि पीआईबी फैक्ट चेक ने भी की है।

No! Indian Government has NOT announced deduction in the salary/pension of Government employees.
Beware of #Fake messages sweeping across social media on #Coronavirus.
Let’s stay home to #StopTheSpreadOfCorona; observe #21DaysLockdown and stop spread of #FakeNews! pic.twitter.com/gcGhiVWdld
— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) March 25, 2020

इस फेक न्यूज अथवा संदेश की सच्चाई यह है कि सरकार ने इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है। इसलिए अगर आपके पास भी ऐसे संदेश आ रहे हैं तो आप इसे आगे न भेजें और आपको जिसने भी भेजा है उसे सही सूचना देकर आगे न भेजने के लिए सचेत करें।
सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। इसलिए हम सभी को सचेत रहने की जरूरत है। इस माहौल में जरूरी है कि किसी भी गलत और भ्रामक खबर से पैनिक होने से बचा जाए।
ये भी पढ़े :   शिवराज के सामने राजकाज की शैली बदलने की चुनौती
ये भी पढ़े :   अमेरिका ने तैयार किया कोरोना वायरस का टीका!

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button