तो क्या भारी तबाही के लिए दुनिया रहे तैयार, कोरोना होगा और खतरनाक

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही दुनिया जहां एक और वैक्सीन के जल्द से जल्द आने की उम्मीद लगाई बैठी है तो वहीं दूसरी और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी जारी कर लोगों को अलर्ट कर दिया है। WHO की मानें तो सर्दी बढ़ने के साथ साथ कोरोना भी अपनी रफ्तार तेज कर सकता है। संगठन ने लोगों को तैयार रहने की नसीहत दी है।
WHO के रीजनल डायरेक्टर हंस क्लग के अनुसार सर्दियों में यूरोप समेत दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना का कहर बढ़ जाएगा। इस दौरान अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी और मृत्यु दर में भी तेजी से इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि सर्दियों के मौसम में युवा आबादी बुजुर्गों के ज्यादा नजदीक होगी। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा काफी ज्यादा रहेगा।
ये भी पढ़े: तो पेमेंट के लिए किया जाना है WhatsApp का उपयोग !
ये भी पढ़े: सुशांत केस : हॉस्पिटल स्टाफ ने बताया सुशांत का हुआ मर्डर

हेनरी ने तीन मुख्य कारणों पर फोकस करने की नसीहत दी है। पहला स्कूलों का फिर से खुलना, दूसरा सर्दी- जुकाम का मौसम और तीसरा सर्दियों के दौरान बुजुर्गों की ज्यादा मौत। उन्होंने कहा कि यह सब आने वाले समय में खतरनाक स्थिति पैदा कर सकते हैं, ऐसे में दुनिया को अभी से तैयार हो जाना चाहिए।
वहीं इससे पहले भी कुछ एक्सपर्ट ने कहा था कि सर्दी के मौसम में ही कोरोना सबसे ज्यादा तबाही मचाएगा। वैज्ञानिकों कहना है कि सर्दियों में आने वाली कोरोना की दूसरी लहर, पहले वाली से भी ज्यादा खतरनाक हो सकती है। हमें ये देखना होगा कि ठंडे या कम तापमान में वायरस कैसा व्यवहार करेगा। एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना की संभावित लहर महामारी के मौजूदा खतरे से भी ज्यादा भयंकर हो सकती है।
ये भी पढ़े: तेज प्रताप यादव के खिलाफ झारखंड सरकार दर्ज करायेगी मुकदमा
ये भी पढ़े: नानी ने इसलिए कर दिया मासूम का सौदा

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button