…तो अब राजनीति में भी उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी? बीजेपी के इस दिग्‍गज नेता ने दिया ये प्रस्‍ताव

नई दिल्ली। सबसे पहले और सबसे ज्‍यादा महेद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से ही पहचान मिली। लेकिन वह यहीं तक नहीं रूके। दरअसल धोनी भारत की थलसेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। वहीं अब खबर यह भी है कि शायद धोनी जल्‍द ही राजनीति में भी नजर आएं। दरअसल धोनी को बीजेपी के एक दिग्‍गज नेता ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की सलाह दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उनके संन्यास लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें चुनाव लड़ने की सलाह दी है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया कि धोनी सिर्फ क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं। जिस तरह की लीडरशिप उन्होंने क्रिकेट में दिखाई वैसी ही पब्लिक लाइफ में भी चाहिए। धोनी को 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।

बता दें कि धोनी ने शनिवार शाम संन्‍यास का ऐलान किया। उन्‍होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद। शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे जो 19 सितंबर से यूएई में होनी है। 39 साल के धोनी ने भारत के लिये आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जुलाई में वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल खेला था। धोनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकदिवसीय पदार्पण किया था।

धोनी ने 350 एकदिनी मैच खेले, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन है। वह सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, टी 20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। दिसंबर 2014 में, उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की और रिद्धिमान साहा को मौका दिया।

धोनी ने 90 टेस्ट खेले हैं और 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए है। वर्ष 2017 में, उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी। धोनी के संन्यास के कुछ ही मिनटों बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button