ताली, थाली, शंखनाद से कोरोना फाइटर्स को देशवासियों ने किया सेल्‍यूट

-प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का जबरदस्‍त असर
-नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट मेें जताया आभार, योगी आदित्‍यनाथ ने भी बजाया घंटा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो
लखनऊ। कोरोना वायरस को हराना है, का संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अपील पर रविवार 22 मार्च की शाम को पांच बजे लोगों ने अपने घरों की छत, दरवाजे, बालकोनी पर एक साथ ताली, थाली, घंटे बजाये। देश वासियों ने कोरोना फाइटर्स को सेल्‍यूट किया है।  प्रधानमंत्री मोदी नेे अपने ट्ववीट मेें लिखा  ‘कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार’। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी घंटा बजाकर कोरोना फाइटर्स को सेल्‍यूट किया है।
 

को बता दें कि प्रधानमंत्री ने राष्‍ट्र को सम्‍बोधित करते हुए कहा था कि 22 तारीख को जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोग ऐसे विपरीत समय में कार्य कर रहे चिकित्‍सा जगत व अन्‍य आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए पांच मिनट तक ताली, थाली या घंटी बजाकर उनका अभिवादन करें। इसी क्रम में पूरे देश से ताली थाली और शंखनाद की खबरें मिल रही है।
 
प्रधानमंत्री की अपील का असर पूरे देश पर पड़ा है आज सवेरे से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और कहा जा सकता है कि यह जनता कर्फ्यू पूर्णतय: सफल साबित हो रहा है। देशवासियों ने प्रधानमंत्री की अपील पर कोरोना फाइटर्स को सेल्‍यूट किया है।
लखनऊ स्थित इंदिरा नगर में लोगों ने पांच बजे से पांच मिनट पहले ही थालियां बजाना शुरू किया जो कि पांच बजकर 10 मिनट तक बजती रहीं। कोरोना वायरस को लेकर माथे पर पड़ी चिंता की लकीरों के बीच उस समय लोगों का जोश देखते ही बन रहा था।
राजधानी लखनऊ सहित तमाम शहरों में रविवार सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हो गया और सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा। लखनऊ में आमतौर पर व्यस्त रहने वाले हजरतगंज, आलमबाग, गोमती नगर, अलीगंज और अमीनाबाद जैसे इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं और सड़कों पर पुलिस बलों के वाहनों के अन्य वाहन नजर नहीं आए। जरूरी कार्यों से जो लोग सड़कों पर निकले उन्‍हें पुलिस वाले समझा रहे थे कि पुलिसकर्मी समझाते नजर आए कि वे घरों में ही बंद रहें और बाहर न निकलें।

सिनेमाघर, कैफे, रेस्तरां और बार जैसी जगहों को बंद करने के आदेश सरकार ने पहले ही दे दिए थे। पुलिस अधिकारी लोगों को समझा रहे थे कि इस स्थिति से निपटने के लिए सावधानी बरतें, यही सबसे बड़ी सुरक्षा है।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ,प्रदेश महामंत्री शशिकांत शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल ,प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, कानपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज अरोड़ा, शाहजहांपुर के जिला अध्यक्ष पंकज वर्मा ,बाराबंकी के जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता, सीतापुर के जिला अध्यक्ष गोपाल टंडन ,इटावा के जिला प्रभारी विवेक वर्मा, लखीमपुर के जिलाध्यक्ष महेश पुरी ने बताया जनता कर्फ्यू के दौरान प्रदेश के सभी जिलों की बाजारे पूरी तरह से बंद रहीं।
व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा सोशल डिस्टेंस मेंटेन करके कोरोना वायरस से प्रभावी एवं बेहतर तरीके  से लड़ा जा सकता है, तथा कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकते हुए लोगों को सुरक्षित रखना आसान होगा। प्रदेश महामंत्री शशिकांत शर्मा ने बताया व्यापारियों ने अपने घरों से शाम 5:00 बजे 5 मिनट तक परिवार के साथ तालियां बजाकर आपदा सेवा के कार्यों में लगे लोगों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनका उत्साह वर्धन किया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button