तबलीगी समाज के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 24 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव

नई दिल्ली 31 मार्छ।दिल्‍ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में इस महीने के शुरू में हुए धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले 24 लोगों में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।
दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येन्‍द्र जैन ने आज कहा कि दिल्‍ली के निजामुद्दीन इलाके की मरकज में लगभग 17 सौ लोग इकट्ठा हुए थे, इनमें से कई लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
इस बीच दिल्‍ली पुलिस ने निजामुद्दीन में एक प्रमुख क्षेत्र को पूरा सील कर दिया है। जहां कई लोगों ने इस महीने के शुरूआत में धार्मिक तब्‍लीगी जमात ने हिस्‍सा लेने के बाद कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे। इलाके में ड्रोन से निगरानी की जा रही है और सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।
सरकार द्वारा सामाजिक समारोह पर प्रतिबंध लगाने के बाद इण्‍डोनेशिया, मलेशिया सहित देश के कई राज्‍यों से 2000 से अधिक लोग इस धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिए थे इनमें से कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। लेकिन समारोह में जम्‍मू-कश्‍मीर के एक 65 वर्षीय व्‍यक्ति की मृत्‍यु के बाद यह मामला सामने आया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले 700 लोग क्‍वारंटाइन हुए हैं और करीबन चार सौ लोग अस्‍पताल में हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button